बस में मिली 8 करोड़ की एक टन चांदी: 450KG सिल्लियां, 772 किलो गहने जब्त, कई शहरों में होनी थी सप्लाई

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर।राजस्थान में दौड़ती निजी कंपनियों की बसों पर अक्सर अवैध रुप से सामान ट्रांसपोर्ट करने और तस्करी के आरोप लगते हैं। कुछ मामलों में तस्करी का सामान भी बरामद किया गया है। • ऐसा ही एक मामला शनिवार देर रात उदयपुर में सामने आया। जब पुलिस ने अहमदाबाद से आ रही एक पैसेंजर बस से आठ करोड़ रुपए की सवा टन (1200 किलो) चांदी बरामद की। खास बात यह है कि बस में अलग-अलग जगह पर रखे गए इस चांदी के खजाने का कोई भी मालिक सामने नहीं आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

• खजाना देख उड़े होश

गोवर्धन विलास थानाधिकारी चैलसिंह ने बताया कि बस से लाखों रुपए की सिल्लियां-जेवर लाए जाने की सूचना थी। इस पर टीम समेत बलीचा बाइपास पर नाकाबंदी की। इस दौरान पुलिस ने अहमदाबाद की तरफ से आ रही श्रीनाथ ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस रुकवाई। बस में तलाशी ली गई तो 8 करोड़ की 1 टन से ज्यादा चांदी बरामद की गई है। पुलिस ने बस से 1222 किलोग्राम यानी 1.22 टन चांदी जब्त की है। इसमें 450 किलो चांदी सिल्लियों के रूप में मिली। वहीं, 772 किलो चांदी के गहने मिले। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।

अलग-अलग शहरों में भेजा जा रहा था चांदी के संबंध में जब बस चालक अहमदाबाद निवासी घेमर भाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चांदी को अहमदाबाद से ही लोड किया गया था। इसे उदयपुर शहर, नाथद्वारा, जयपुर और आगरा में अलग-अलग स्थानों पर देना था। फिलहाल चालक से पूछताछ जारी है। बस चालक के पास इन पार्सल्स के कोई कागजात भी नहीं मिले हैं।