सिरोही : गगन भेदी जयघोष के साथ निकली भगवान विश्वकर्मा जी की शोभायात्रा

PALI SIROHI ONLINE

भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की शोभायात्रा में दिखी सुथार समाज की एकता

भजनसंध्या में विश्वकर्मा जी भजनों में झूमे विश्वकर्मा जी के भक्त

सिरोही श्री विश्वकर्मा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सिरोही के सुथार समाज छः परगना द्वारा भगवान श्री विश्वकर्मा जी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसमे सुथार समाज के आराध्य देव भगवान श्री विश्वकर्मा जी की भक्ति में नृत्य करते हुए भगवान की गगन भेदी जयघोष करते झूमते हुए गोयली चौराहा पर स्थित सुथार समाज छात्रावास से शोभायात्रा प्रारम्भ की गई शोभायात्रा में 21 रथों के साथ बैल गाड़ी,डीजे,बैंड, सहनाई, भीनमाल व बरलूट के सुप्रसिद्ध ढोल, के साथ सुथार समाज के आराध्य देव भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की भक्ति में झूमते गाते हुए शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा में भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की पालकी रही आकर्षण का केंद्र

भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की शोभायात्रा में भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की पालकी जिसमे भगवान श्रीविश्वकर्मा जी की तस्वीर थी जिसमे सुथार समाज ने  बड़े ही भाव से हर व्यक्ति ने पालकी के दर्शन के लिए  भक्ति का जन सैलाब उमड़ा।

8 रविवार को होगी फलेचुंदड़ी महाप्रसादी

श्रीविश्वकर्मा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर 2 दिन से चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बाद अंतिम दिन में महाप्रसादी फलेचुण्डाली रखी गई है । महाप्रसादी के लाभार्थी श्री लक्ष्मण जी भीमजी सुथार सिरोही वालो की तरफ से है।

रविवार को होगी भगवान की मूर्ति स्थापना

यज्ञ की पूर्णवती के साथ भगवान श्रीविश्वकर्मा जी के साथ अन्य देवी देवताओं की होगी स्थापना

आज रविवार को श्री विश्वकर्मा मंदिर कमेटी छः परगना सिरोही के तत्वावधान में सुथार समाज के आराध्य देव प्रभु श्री विश्वकर्मा जी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा संतो के सानिध्य, ब्राह्मणों की साक्षी में मंत्रोच्चार के साथ होगी स्थापना।मूर्ति स्थापना के समय हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा श्रीविश्वकर्मा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सुथार समाज के भगवान श्री विश्वकर्मा जी की मूर्ति स्थापना होते ही हेलीकॉप्टर के जरिये भगवान के ऊपर पुष्पवर्षा की जाएगी