कर्फ्यू में छूट के दौरान शांति: खरीदारी करने घरों से निकले लोग, चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर।जोधपुर शहर के दस थाना क्षेत्रों में 3 मई से जारी कर्फ्यू में आज लगातार दूसरे दिन दी गई ढील के दौरान पूरी तरह शांति बनी रही। आज 4 घंटे की छूट दी गई। इस दौरान लोग बाजार में अपनी दैनिक जरुरत का सामान खरीदने उमड़ पड़े। सुबह 8 से 12 बजे के दौरान कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही।

जोधपुर में ईद व अक्षय तृतीया के दिन तीन मई को हुए उपद्रव के बाद दस थाना क्षेत्र में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लागू किया गया था। इस कर्फ्यू में शुक्रवार को दो घंटे की पहली बार छूट प्रदान की गई, ताकि लोग आवश्यक सामान खरीद सकें। आज इस छूट को बढ़ाकर चार घंटे कर दिया गया था। आज हालांकि बाजार में कल जैसी मारामारी देखने को नहीं मिली, लेकिन सब्जी व दूध खरीदने बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले। सब्जी व दूध के अलावा सबसे अधिक भीड़ किराणा की दुकानों पर देखने को मिली ।

कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों में आज भी बड़ी संख्या में पुलिस तै रही। छूट के दौरान पुलिस ने आज भी वाहनों की अनुमति प्रदान नहीं की। वहीं पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज भी सख्त रवैया अपनाया। वहीं कुछ ऑटो चालकों की ओर से लोगों से अधिक किराया वसूल करने की शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने इसमें बैठे यात्रियों के गंतव्य व भाड़े की जानकारी ली। कुछेक ऑटो में बहुत अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत मिलने पर उनके चालान काटे गए। वहीं कुछ ऑटो को जब्त भी किया गया।

आज कर्फ्यू में दी गई चार घंटे की छूट के दौरान शांति बनी रहने से पुलिस अब कर्फ्यू में छूट की अवधि को बढ़ाने पर विचार कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले दो दिन में दिन का कर्फ्यू पूरी तरह से हटाया जा सकता है। इसके बाद सिर्फ रात का कर्फ्यू जारी रह सकता है।