वराडा हनुमानजी मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़: महाआरती के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली, श्रद्धालुओं ने चोला चढ़ाया और मन्नत मांगी

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही जिले के वराडा हनुमान जी मंदिर के वार्षिक मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदिर में हनुमान जी का विशेष श्रृंगार करके पूजा-अर्चना की गई। मंदिर परिसर से गांव के प्रमुख रास्तों से होकर भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

मंदिर परिसर से रवाना हुई शोभायात्रा में अलग-अलग रथों में भगवान श्रीराम और हनुमानजी की तस्वीरों को विराजमान किया गया। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने जय श्रीराम के जयकारे लगाए और गुलाल उड़ाया। शोभायात्रा में महिलाए मंगल गीत गाती हुई चल रही थी। युवाओं ने भजनों पर नाच-गाकर अपनी श्रद्दा व्यक्त की। शोभायात्रा बस स्टैण्ड, पुरोहितवास, जैन गली, सुथारवास होते हुए वापिस मंदिर परिसर पहुंची।

वीडियो देखे

मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं ने चोला चढ़ाया और मन्नतें मांगी। इसके बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया गया। वराड़ा समेत आसपास के कई गावों के लोग मेले में शामिल हुए और उन्होंने प्रसाद लिया। मेले के लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा। लोग सुबह से ही मंदिर परिसर में पहुंचना शुरु हो गए थे।