जैतारण: आगेवा में भैरूजी, खीमज माता और गणेश मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न

PALI SIROHI ONLINE

जैतारण।जैतारण क्षेत्र के आगेवा गांव के बेरा उचियारडा पर श्री भैरूजी महाराज, खीमज माता और भगवान गणेश जी महाराज मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुई। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर गांव के मुख्य मार्गों से बैंड बाजों की धुन पर रंग बिरंगी वेशभूषा में महिलाओं मंगल गीतों के साथ सिर पर कलश धारण के भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

कलश यात्रा का ग्रामीणों ने जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कलश यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए मन्दिर परिसर पहुंची। मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पंच कुंडीय महा यज्ञ का आयोजन हुआ, जिसमें यजमानों ने वैदिक मन्त्रोच्चार कर हवन में आहुतियां दी। हवन यज्ञ के पश्चात पंडितों ने विधि विधान से मंदिर के गर्भगृह में भगवान भेरूजी, खीमज माता, भगवान गणेशजी की मूर्ति विराजित कर मंदिर शिखर पर ध्वजारोहण किया।

समारोह में विधायक अविनाश गहलोत ने धर्म के प्रचार और अवस्थाओं में खर्च करना जरूरी है। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान महा प्रसादी का आयोजन हुआ। इस दौरान प्रधान मेघा राम सोलंकी, पालिका चेयरमैन राम स्वरूप भाटी, सरपंच राकेश सरगरा, तेजाराम सोलंकी, धर्मपुरी गोस्वामी आदि मौजूद रहे।