शिक्षकों का कई मांगों को लेकर प्रदर्शन: ट्रांसफर पॉलिसी बनाने की उठाई मांग, कहा- गैर शैक्षिक कार्यों से करो मुक्त

PALI SIROHI ONLINE

जालोर।राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के प्रान्तीय आव्हान पर शिक्षकों ने ट्रांसफर समेत 17 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम और सीबीईओ के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे गए।

बागोड़ा उप शाखा के जिला सह संयोजक गोविंद सिंह राव – ने बताया कि शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए नीतिल बनाने, गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्त करने, वेतन विसंगति दूर करने, चयनित वेतनमान देने समेत 17 सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संगठन ने जुलाई 2021 से 7 चरणों में आन्दोलन के बाद शिक्षामंत्री के निर्देश पर निदेशक से वार्ता कर आठवें चरण में निदेशालय पर हल्ला बोल को स्थगित किया था। लेकिन सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर फरवरी-मार्च 2022 में फिर से 4 चरणों में आन्दोलन किया गया। इस बीच संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री से मिलकर शिक्षकों के ट्रांसफर समेत दूसरी मांगों को लेकर समाधान की मांग की।

उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री ने संगठन के साथ बातचीत में जल्द ही समस्या समाधान का आश्वासन दिया था। लेकिन शिक्षामंत्री के आश्वासन को 2 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। इसके बाद भी शिक्षकों की समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इस मौके पर

खेम सिंह रावल, राकेश कुमार शर्मा, शैलेंद्र कुमार सिंघल, रोहिताश्व महावर, विष्णु कुमार चौधरी, संजीव कुमार चौधरी, हीरालाल, श्याम कुमार, देवीलाल, दीपक कुमार, रामजी लाल मीणा, रामजीलाल मीणा, कृष्ण कुमार चौधरी, राजूराम विश्नोई, हंसराज मीणा, जितेंद्र कुमार, विक्रम कुमार, रविंद्र समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।