मौत को छूकर गुजरी जिंदगी: ट्रेन में चढ़ते समस बैलेंस बिगड़ा, प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच घिसटते यात्री को सुरक्षाकर्मी ने बचाया, खींचकर बाहर निकाला

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।आबूरोड रेलवे स्टेशन पर पानी भरने के लिए उतरा था सोहनलाल चलती ट्रेन में चढ़ते समय होने वाले हादसों के वीडियो अक्सर देखने को मिल जाते हैं। ऐसा ही वाक्या आबूरोड रेलवे स्टेशन पर हुआ। गाड़ी संख्या 14701 अरावली एक्सप्रेस से बुधवार शाम को 47 वर्षीय सोहनलाल निवासी भिजोवा पाली ट्रेन में यात्रा कर रहा था। वह आबूरोड रेलवे स्टेशन पर पानी भरने के लिए नीचे उतरा। इसी दौरान ट्रेन रवाना हो गई। सोहन लाल ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पैर फिसलने से उसका संतुलन बिगड़ गया और लगभग 5 से 10 फीट तक वो घसीटता रहा। गनीमत रही कि उस दौरान स्टेशन पर आरपीएफ के एएसआई चंद्रपाल और रामदयाल शर्मा स्टेशन पर थे। जिन्होंने यात्री सोहनलाल को पकड़ कर खींचा और सुरक्षित किया। आरपीएफ एएसआई ने बताया कि वे स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे थे। उस दौरान लोकल डिब्बे के पास ही यात्री घसीटता हुआ दिखा। जिस पर त्वरित रूप से उसको सुरक्षित निकाल कर स्टेशन पर बैठाया गया। सामान्य होने पर उसे वापस दूसरी ट्रेन से पालनपुर के लिए रवाना किया।

अपील

चलती ट्रेन से उतरने और चढ़ने के दौरान होने वाले हादसों के निरंतर मामले सामने आ रहे हैं। उसके बाद भी आमजन अपनी जान जोखिम में डाल कर ऐसी लापरवाही कर देते हैं। उनसे अपील है कि ट्रेन चल जाएं तो उसमें चढ़ने का प्रयास नहीं करें। रेलवे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ की चौकी में जाकर संपर्क करें।