125 फीट गहरा बोरवेल खुदवाया: घरों तक बिछा रहे पाइप लाइन, पानी की समस्या से मिलेगा छुटकारा

PALI SIROHI ONLINE

पाली।पाली में इन दिनों पानी का संकट हैं। जलदाय विभाग पर्याप्त •पेयजल की आपूर्ति नहीं कर पा रहा हैं। अब लोग अपने स्तर पर भी समस्या से निदान की कोशिश करने लगे है। शहर के महावीर नगर की एक गली में रहने वाले लोगों की पहल से लोगों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ रहा ।

दरअसल, वार्ड 23 के पार्षद नरेश मेहता ने पानी संकट की स्थिति को देखते हुए गली वालों के साथ मिलकर ट्यूबवेल खुदवाने का निर्णय लिया। करीब 125 फीट गहराई पर पानी आ गया, जो पीने योग्य हैं। रोजाना दो घंटे ट्यूबवेल से लोग पानी ले रहे हैं। जिससे पीने व नहाने-धोने के पानी के लिए भटकना नहीं पड़ रहा।

घर तक बिछा रहे पाइप लाइन

पार्षद मेहता ने बताया कि सभी मोहल्लेवासियों ने मिलकर यह फैसला लिया है। अब गली के 15-20 घरों तक अस्थाई पाइप लाइन बिछा रहे हैं। जिससे कि पानी सीधे उनके घर के दरवाजे पर उन्हें मिल सकें। उन्होंने बताया कि 12 घरों तक पाइप लाइन बिछा दी हैं। शेष घरों में अगले दो-तीन दिन में पाइप लाइन बिछ जाएगी। ट्यूबवेल के पास एक मोटर भी लगा रहे हैं। जिसे शुरू करने पर सभी घरों में पानी पहुंच सके। पार्षद मेहता का कहना हैं कि अन्य समक्ष लोगों को आगे आकर अपने मोहल्ले में ट्यूबवेल खुदवाना चाहिए। जिससे की पेयजल संकट में सहारा मिल सकें।

वीडियो देखे