गायों के आहार में मिलावट!: बंधा गौशाला में भूसे में मिला मेथी का भूसा, चापड़ में लकड़ी का बुरादा

PALI SIROHI ONLINE

कोटा।गायों की मौतों, चारे में मिलावट समेत घटिया चापड़ देने के मामले में पहले भी चर्चा में रही कोटा नगर निगम की बंधा गौशाला में अभी भी गौवंशो की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। गायों को खाने लायक भूसे में मैथी का पाला (भूसा) मिलाया जा रहा है तो चापड़ में अभी भी बुरादा मिलाया जा रहा है।

नगर निगम बीजेपी पार्षदों के दल ने गुरुवार को गौशाला में अचानक पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली में मेथी का भूसा भरा हुआ मिला जोकि सामान्य भूसे में मिलाया जा रहा था। बीजेपी पार्षद सुरेंद्र राठौड़, धीरेंद्र चौधरी, दिलीप अरोड़ा और भगत गोस्वामी के दल ने इस पर नाराजगी जताते हुए मौके पर इंचार्ज और स्टाफ को मौके पर बुलाया। इस पर इंचार्ज दिनेश शर्मा ने भी माना कि यहां मेथी का भूसा लाया जा रहा था। वहीं मौके से ही पार्षदों ने महापौर को भी फोन लगाया लेकिन महापौर ने फोन पिक नहीं किया। इसके बाद जब चौपड़ को देखा गया तो उसमें भी लकड़ी का बुरादा मिला। पार्षदों ने नाराजगी जताई और मामले की शिकायत एसीबी में करने की बात भी कही है। पार्षद ने मौके से दोनों सैंपल भी लिए हैं जिसकी जांच लैब में करवाई जाएगी। साथ ही शुक्रवार को निगम के अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जाएगा।

वीडियो खबर देखे

जानलेवा हो सकता है मेथी का भूसा

पार्षद और गौपालकों ने बताया कि अलग-अलग तरह के भूसे आते हैं। चने और गेहूं का भूसा तो पशुओं के लिए ठीक है लेकिन मेथी का भूसा जानलेवा हो सकता है। इससे पेट में पत्थर जैसे गुच्छे बन जाते है जो गायों की मौत का कारण हो सकते हैं।