2 करोड़ में बिके CM के गिफ्ट्स: नीलामी को 200 से ज्यादा आइटम रखे, सीएम रिलीफ फंड में जमा होगा पैसा

PALI SIROHI ONLINE

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गिफ्ट में मिले दो बुलडोजर के मॉडल नीलाम हो गए। दोनों बुलडोजर मॉडल बेस प्राइस एक-एक लाख रुपए में बिके। सीएम निवास पर गुरुवार को ऑन द स्पॉट नीलामी में CM के गिफ्ट को नीलामी के लिए रखे गए थे। गिफ्ट्स की बेस प्राइस 11000 से लेकर एक लाख रुपए तक रखी गई थी। इनकी नीलामी में करीब दो करोड़ रुपए मिले हैं।

गिफ्ट की बिक्री का पैसा मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा होगा। 200 से ज्यादा गिफ्ट नीलामी में रखे थे। सीएम रिलीफ फंड में दिए गए पैसे को 80 सी के तहत इनकम टैक्स छूट के लिए क्लेम किया जा सकता है। 25 अप्रैल से ऑनलाइन नीलामी रखी गई थी। ऑनलाइन नीलामी में हाईकोर्ट का मॉडल एक लाख रुपए, चरखा 11 हजार रुपए में नीलाम हुआ।

50 गिफ्ट एक-एक लाख रुपए की बेस प्राइस में नीलाम

50 गिफ्ट एक-एक लाख रुपए की बेस प्राइस पर नीलाम हुए। इनमें बुलडोजर, राजस्थान हाईकोर्ट, गणेशजी, लक्ष्मीजी की प्लेक, महात्मा गांधी का बुत, गोल्डन गणेशजी के मोमेंटो एक-एक लाख में बिके। गणेशजी, हनुमानजी, लक्ष्मी, सरस्वती के साथ अलग-अलग प्लेक और फोटो फ्रेम भी इसमें शामिल हैं।

चरखे के मॉडल बेस प्राइस 5000 से 50 हजार रुपए तक में बिके। ससंद भवन का मॉडल 50 हजार में नीलाम हुआ। राजीव गांधी की फोटो का मोमेंटो, चांदी की कटौरी, सोने की मूठ वाली तलवार गदा, महात्मा गांधी, डॉ. अंबेडकर की फोटो वाले मोमेंटो 50-50 हजार रुपए में नीलाम हुए।