जिला मुख्यालय पर पेयजल किल्लत: आक्रोशित महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, SDM को सौंपा ज्ञापन

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।जिला मुख्यालय पर पेयजल किल्लत को लेकर महिलाओं में भयंकर आक्रोश व्याप्त है। महिलाएं गुरुवार सुबह कलेक्ट्रेट पहुंची और कलेक्टर के नहीं मिलने पर SDM को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र समस्या के समाधान की मांग। उन्होंने समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

महिलाओं ने बताया कि शहर के सादुलपुर बावसी मंदिर आबकारी विभाग के पीछे से शास्त्री नगर, तारानगर, रबारीवास, अमर नगर, शिवनगर सहित शहर में मात्र 10 से 15 मिनट तक पानी की आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में कोढ़ में खाज का काम सीवरेज लाइन के नाम पर जगह-जगह सड़कों के साथ टूटे पाइप कर रहे हैं। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने इस बारे में पूर्व में भी कहा था सीवरेज लाइन बिछाने के नाम पर पाइपलाइन तथा सड़कों को जगह-जगह तोड़ कर रख दिया है। ऐसे में टैंकर भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। महिलाओं का कहना है कि आगामी दो माह तक सीवरेज का काम पूरी तरह से बंद करवाया जाए।

सादुलपुर आसनसोल जी रोड का डामरीकरण करवा कर उसे दुरुस्त कराया जाए। पिछले 4 माह से टूटी सड़कों पर बिखरी मिट्टी के कारण क्षेत्र के लोगों का जीना दूभर हो गया है। टूटी पड़ी सड़कों को दुरुस्त किया जाए। शहर में पेयजल की भयंकर किल्लत है ऐसे में जनता प्यासी मर रही है। महिलाओ ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर शीघ्र पेयजल की किल्लत को दूर नहीं किया जाता तो आगामी दिनों में महिलाओं के उग्र रूप का सामना प्रशासन को करना पड़ेगा। एसडीएम को ज्ञापन देते समय दमयंती देवी, मणि देवी के साथ लीला देवी, विजय लक्ष्मी, कंचन, सावित्री देवी, प्रेमलता, बंसी, अंजू, शिल्पा शिंदे, प्रमिला पवन देवी, विमला तथा रेखा सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रहे।