गहलोत की हाईकमान को इम्प्रेस करने की तैयारी: सोनिया-राहुल-प्रियंका ताज में रुकेंगे, विधायकों- अध्यक्षों के साथ सीएम की बैठक

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर में 13 से 15 मई को होने वाले चिंतन शिविर की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और तमाम कांग्रेसी नेता उदयपुर दौरे पर रहे। सीएम गहलोत ने केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के साथ मिलकर चिंतन शिविर के लिए लोकेशन देखी। गहलोत सहित कांग्रेसी नेताओं ने ताज अरावली, अनंता रिसोर्ट और ऑरिका लेमन ट्री का विजिट किया। इसके बाद तय हुआ कि शिविर की बैठक ताज अरावली में होंगी। वहीं नेताओं का स्टे अरावली, लेमन ट्री और अनंता तीनों में होगा।

उदयपुर में पहली बार हो रहे किसी राजनीतिक पार्टी के इतने बड़े आयोजन के लिए सीएम कोई मौका नहीं चाहते हैं। इसी के चलते हाईकमान को पूरी तरह खुश करने को लेकर सीएम ने दिनभर एक-एक कमरा देखा । वहीं नेताओं के साथ-साथ अलग-अलग जिम्मेदारियों को लेकर बैठक ली। दिनभर ताज और अनंता में हॉल और कमरे देखने के बाद रात को गहलोत ने संभाग के सभी विधायकों, विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी, सांसद का चुनाव लड़ने वाली प्रत्याशी और डीसीसी अध्यक्षों के साथ बैठक की।

सीएम को अनंता पसंद आया मगर बुकिंग के चलते

कैंसिल किया

शिविर को लेकर वेन्यू तय करने के दौरान सीएम का चिर-परिचित अंदाज देखने को मिला। शिविर में होने वाली बैठकों के लिए पहले ताज अरावली तय हुआ। लेकिन, जब सीएम अनंता आए तो उन्हें अनंता ज्यादा पसंद आया। इस दौरान अनंता में पहले से एक पार्टी की बुकिंग थी। अनंता प्रबंधन से बात की तो वो बुकिंग शिफ्ट करने को भी तैयार हो गया। मगर गहलोत ने यह कहकर वेन्यू को कैंसिल कर दिया कि वे जिनकी बुकिंग है उन्हें परेशान नहीं करना चाहते।

सोनिया-राहुल-प्रियंका ताज में रुकेंगे कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिए 450 कमरे बुक किए गए हैं। सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के लिए बुकिंग ताज अरावली में की गई है। वहीं बाकी नेता ताज अरावली सहित तीनों रिसोर्ट और होटल में रुकेंगे। तैयारियों का जायजा लेने के बाद वेणुगोपाल बुधवार रात की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए। वहीं अशोक गहलोत गुरुवार सुबह जयपुर के लिए रवाना होंगे। बात दें शिविर 13 से 15 मई के बीच उदयपुर में होगा।