जिला कलक्टर ने पेयजल समस्या के निवारण के लिए मानपुरा भाकरी व जाडन क्षेत्र का किया अवलोकन चार नये पेयजल स्त्रोत ढूंढें

PALI SIROHI ONLINE

जिला कलक्टर ने पेयजल समस्या के निवारण के लिए मानपुरा भाकरी व जाडन क्षेत्र का किया अवलोकन चार नये पेयजल स्त्रोत ढूंढें, आगामी 7 से 10 दिवस में मुख्य पेयजल सप्लाई से जोड़ा जाएगा, प्रतिदिन 2 माह तक 5-7 एमएलडी पानी की होगी आपूर्ति

पाली, 04 मई। जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारू रखने व आमजन को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए जिला कलक्टर नमित मेहता संवेदनशीलता रखते हुए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जिला कलक्टर ने बुधवार को जिले में पेयजल समस्या के निवारण के लिए मानपुरा-भाकरी व जाडन क्षेत्र का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान तीन नए व एक पूर्व में कुल चार पेयजल स्त्रोत ढूंढे गए । जिसमें मानपुरा-भाकरी नाड़ी व जाडन खनन क्षेत्र में दो व सोवणिया सीताराम की ढाणी में 1 अन्य पेयजल स्त्रोत हैं ।
श्री मेहता ने अधिकारियों को आगामी 7 से 10 दिवस के भीतर इन पेयजल स्त्रोतों को मुख्य पेयजल आपूर्ति से जोड़ने के निर्देश दिए ।

उन्होंने बताया कि इन स्त्रोतों से प्रतिदिन 2 माह तक 4-5 एमएलडी पानी प्राप्त हो सकेगा , साथ ही पुराने स्त्रोत से 2 एमएलडी पानी की प्राप्ति होगी जिससे कि बारिश से पूर्व तक जिलेवासियों को राहत मिल सकेगी । इन स्त्रोतों का जिला प्रशासन के प्रयासों से पहली बार उपयोग लिया जाएगा । जिला कलक्टर ने प्रशासन व जलदाय विभाग के अधिकारियों को समन्वय रख नए स्रोतों की संभावनाएं तलाशने के भी निर्देश दिए जिससे कि पेयजल समस्या ना रहे। निरीक्षण के दौरान पाली उपखंड अधिकारी श्री ललित गोयल जलदाय विभाग के श्री कानसिंह राणावत सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।