सबसे ज्यादा ट्रैप करने वाले एसीबी अफसर का ट्रांसफर: RAS एसोसिएशन के विरोध के बाद नरोत्तम वर्मा अब सीआईडी-सीबी में

PALI SIROHI ONLINE

राजस्थान में सबसे ज्यादा अधिकारियों को ट्रैप करने वाले एसीबी अफसर का देर रात ट्रांसफर कर दिया गया है। नरोत्तम वर्मा को एसीबी से अब एएसपी सीआईडी-सीबी इन्वेस्टिगेशन पद पर लगाया है। इससे पहले 28 अप्रैल को आरएएस अधिकारी पर कार्रवाई के बाद मामला बढ़ गया था।

दरअसल, 28 अप्रैल को पूर्व आरएएस भागचंद बधाल को पूछताछ के लिए बुलया गया था। उनका आरोप था कि पूछताछ के दौरान एसीबी एएसपी नरोत्तम वर्मा ने प्रताड़ित किया। बधाल आरएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है। ऐसे में एसोसिएशन की ओर से इसका विरोध किया गया। मुख्य सचिव के सामने नरोत्तम वर्मा को हटाने की मांग रखी गई। इसके बुधवार देर रात आदेश जारी कर एसीबी एएसपी पद से उनका ट्रांसफर कर पुलिस मुख्यालय लगाया गया है।

2016 से एसीबी में, 150 से ज्यादा ट्रैप नरोत्तम वर्मा वर्ष 2016 से जयपुर एसीबी में काम कर रहे हैं। पिछले 6 साल में नरोत्तम वर्मा ने लगभग 150 से अधिक महत्वपूर्ण ट्रेप किए है। जयपुर के अलावा बांसवाड़ा, डूंगरपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं समेत अन्य जिलों में भी ट्रैप की कार्रवाई की है। वर्मा ट्रेप की प्लानिंग के मास्टर माइंड थे। नरोत्तम वर्मा ने कई बार अन्य राज्यों से आने वाले सीनियर ऑफिसर को ट्रैप के तरीके,रिकॉर्डिंग, फैक्ट, फाइल वर्क, एविडेंस की जानकारी दिया करते थे।

वीडियो देखे

वर्मा ने इन लोगों को किया था ट्रैप

-बायोफ्यूज अथॉरिटी सीआईओ सुरेन्द्रसिंह राठौड़ और क्लर्क ट्रेप राठौड़ आवास से मिले 4 करोड़ रुपए

  • दौसा एसपी आईपीएस मनीष अग्रवाल ट्रैप -दौसा आरएएस पिंकी मीणा-आरएएस संजय मित्तल ट्रैप

-एनएचएम में एक साथ पांच लोगों को रंगे हाथों ट्रैप किया

-आरपीएस कैलाश बोहरा, रिश्वत में अस्मत मांगने का मामला

-सेल्स टैक्स अनुसुय्या और उनके स्टाफ को ट्रैप किया -कोटा में सीनियर डिविजनल इंजीनियर को ट्रैप किया,55 लाख कैश मिला उनके आवास से

  • नसीराबाद में आर्मी कैंट एरिया में जाकर ऑडिटर और एकाउंटेड को ट्रैप किया

-राविवि में प्रोफेसर जुलोजो डिपार्टमेंट के पीके गोयल को ट्रैप किया

  • भरतपुर में पॉल्यूशन कंट्रोल के रीजनल ऑफिसर को ट्रैप किया

-सीजीएसटी के सुप्रीटेंडेंट और इंस्पेक्टर को ट्रैप किया – सीबीआई का इंस्पेक्टर को जमीनों को 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार -जेडीए में आरएएस डीजी को किया ट्रैप – एनएचएआई का एक्सईएन और एईएन ट्रैप