आग में झुलसने से 5 माह के मासूम 3 बकरियो की जलने से मौत: बच्ची को घर में छोड़कर सामान लेने गई थी मां

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर में मकान में लगी आग में झुलसने से एक मासूम की मौत हो गई। साथ ही आग की चपेट में आने से तीन बकरियों सहित घर में रखा अनाज और सामान भी जलकर राख हो गया। यह दर्दनाक हादसा सुलाव पंचायत के बेकरिया बड में हुआ। बेकरिया बड के बाबू पुत्र पूना के घर में बुधवार दोपहर अचानक आग लग गई। इस दौरान घर में पांच माह की मासूम भी थी।

आग की लपटे देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे। आग को बुझाने का प्रयास किया। उन्होंने अंदर फंसी मासूम को भी निकाला मगर तबतक वो आग से काफी झुलस गई थी। आग में झुलसी मासूम को उसके परिवार के लोग बिकरणी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। मासूम बच्ची की हालत गंभीर होने से उसे वहां से उदयपुर एमबी अस्पताल रैफर किया गया। परिवार के लोग उसे उदयपुर लेकर रवाना हुए मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

इधर आग में फंसी तीन बकरियों की भी झुलसने मौत हो गई। इसके अलावा घर में रखा अनाज, नगदी सहित घरेलू सामान, बर्तन, खाट वगैरह जलकर राख हो गए। मामले की सूचना पुलिस को दी उसके बाद पुलिस ने भी मौका मुआयना किया। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लगा है।

दुकान पर सामान लेने गई थी मां

मामले में सामने आया कि मासूम बच्ची को घर पर छोड़कर बाबू की पत्नी पास में ही दुकान से कुछ सामान लेने गई थी। इतनी ही देर में मकान में आग लग गई। आग देखकर वो बेसुध होकर भागी। ग्रामीणों की भीड़ भी वहां पहुंची। लोगों ने पानी और अन्य साधनों से आग को बुझाने का प्रयास किया। साथ ही बच्ची को बाहर निकाला मगर तबतक वह काफी झुलस गई थी। मासूम केवल पांच माह की ही थी जिससे उसका अभी नाम भी नही रखा गया था।