पानी के लिए हंगामा: मुस्लिम लोग बोले- कल ईद है, घरों में 10 दिन से पानी नहीं

PALI SIROHI ONLINE

पाली।पानी दो…, पानी दो…। कल ईद है। ऐसे में पानी नहीं होने से मुस्लिम समुदाय के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। विरोध प्रदर्शन कर हंगामा खड़ा कर दिया। उनका कहना था कि, न पानी का टैंकर है और न ही 10 दिन से सप्लाई की है। सूचना पर पुलिस जाप्ता और जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। टैंकर से पानी देने की बात सहमति बनीं, जिसके बाद लोग शांत हुए।

पाली शहर के इन्द्रा कॉलोनी में बांडी नदी भील बस्ती के निकट सोमवार को लोगों ने सड़क पर पत्थर रखकर रास्ता जाम कर दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना था कि मंगलवार को ईद हैं और घरों में पानी नहीं हैं। ऐसे में ईद कैसे मनाएंगे। भील बस्ती के लोगों का कहना था कि उनके घर में न वॉटर टैंक हैं और न ही नल कनेक्शन इसलिए क्षेत्र में एक पानी की टंकी रखवाकर उसे भरा जाए। जिससे वे लोग पानी भरकर घर ले जा सकें। इस दौरान लोगों ने मटकियां फोड़ी और जमकर विरोध जताया।

टैंकरों से भरेंगे पानी की टंकियां

हंगामे की सूचना पर ट्रांसपोर्ट नगर थाने से हेड कांस्टेबल • लीला के नेतृत्व में टीम पहुंची। उन्होंने लोगों से समझाइश की लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। जलदाय विभाग की एईएन शोभा चौहान भी मौके पर पहुंची। उन्होंने आश्वासन दिया कि • क्षेत्र में आज ही तीन पानी की टंकियां रखवाकर टैंकरों से भरा जाएगा। तब जाकर लोग शांत हुए और जाम हटाया।

पार्षद बोले अधिकारी नहीं सुनते

क्षेत्रीय पार्षद ओमप्रकाश चौधरी ने कहा कि भील बस्ती में ज्यादातर मजदूर तबके के लोग रहते हैं। उनके घरों में वॉटर टैंक तक नहीं है न ही पानी की मोटर हैं। कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को बताया लेकिन ध्यान नहीं दिया। पूर्व पार्षद साबिर भाई अशरफी ने कहा कि मंगलवार को ईद हैं। क्षेत्र के मुस्लिम मोहल्ले में भी पिछले करीब 10 दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। इससे लोगों में गुस्सा है।

पानी की सही व्यवस्था करवाने की मांग

प्रदर्शन करने की सूचना पर पूर्व विधायक भीमराज भाटी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात कर पेयजल व्यवस्था सही करने की बात कही। इस दौरान क्षेत्र के भेराराम गुर्जर, विजयराज चौधरी, शौकत शाह अशरफी, नैनीबाई भील, बिदामी बाई, रमजान शाह, बाबू भाई सोढ़ा सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।