महात्मा गांधी विद्यालयों की प्रवेश प्रक्रिया 2 मई से शुरू: कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के होंगे एडमिशन, 14 मई को निकाली जाएगी लॉटरी

PALI SIROHI ONLINE

रायपुर (पाली)।निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा तथा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय एवं राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के संस्था प्रधान को कक्षा 1 से 8 के लिए समय सारणी अनुसार लॉटरी प्रक्रिया द्वारा प्रवेश प्रारम्भ करने की कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम एवं दिशा निर्देशों का क्षेत्राधिकार में प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश भी दिए हैं। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय बर संस्था प्रधान उषा पालिया ने बताया कि 2 मई से 10 मई तक कक्षा 1 से 8 तक निर्धारित सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन प्राप्त किए जा सकेंगे। आवेदन पत्र प्राप्ति व जमा विद्यालय समयानुसार 7:30 से दोपहर 1:00 बजे तक रहेगा।

15 मई को सूची बोर्ड पर चस्पा की जाएगी

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालयों में प्रथम चरण में कक्षा 1 से 8 तक प्रवेश प्रारम्भ किया जाएगा। आगामी वर्षों में 9वीं, 10वीं, 11वीं, 12वीं कक्षा संचालित की जाएगी। प्रवेश प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि 2 मई से 10 मई तक कक्षा 1 से 8 तक प्रवेश के लिए आवेदन प्राप्त किए जा सकेंगे। 13 मई को आवेदनों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा होगी। 14 मई को लॉटरी निकाली जाएगी। 15 मई को चयनित विद्यार्थियों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाएगी। सत्र आरंभ होने के पांच दिवस तक प्रवेश के लिए वांछित दस्तावेज जमा किए जाएंगे।

संस्था प्रधान उषा पालिया ने कहा कि शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय में आज से निर्धारित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। जिसके लिए संपूर्ण तैयारियां कर ली गई है।