कॉन्स्टेबल से मारपीट के आरोपियों को सजा: 4 आरोपियों को 3 साल और 5 आरोपियों को 1 साल का कारावास

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही की सेशन कोर्ट ने पुलिसकर्मी से मारपीट के 9 आरोपियों को शनिवार को सजा सुनाई। कोर्ट ने मारपीट के 4 आरोपियों को 3 साल कारावास और 1.80 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं मामले में 5 आरोपियों को 1 साल के कारावास और 25 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।

लोक अभियोजक दिनेश कुमार राजपुरोहित ने बताया कि 9 फरवरी 2014 को शिवगंज पुलिस थाने के कॉन्स्टेबल रणजीत सिंह के साथ कुछ लोगों ने गंभीर रूप से मारपीट की थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया था और जांच के बाद कोर्ट में मामला पेश किया। इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 14 गवाहों से गवाही करवाई और 42 दस्तावेज पेश किए। कोर्ट ने बहस के दौरान दोनों पक्षों की बहस सुनी।

दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद लोक अभियोजक के दिए गए तर्कों से सहमत होकर जिला सेशन न्यायाधीश विक्रांत गुप्ता ने फैसला सुनाते हुए आरोपी शंकरलाल, वीरू कुमार, नरेश एवं दिलीप कुमार को 3 वर्ष के साधारण कारावास और 1 लाख 80 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई। वहीं आरोपी धीरज, महेंद्र कुमार, नारायण लाल, सूरज उर्फ सुरेश कुमार, अनिल कुमार को अलग-अलग धाराओं में कुल 1 साल का साधारण कारावास और 25 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई।