शादी के 11 दिन बाद जंगल में लटका मिला शव: शादी के सात दिन पहले प्रेमी संग भागी, परिजनों ने खोजा और समझाइश के बाद की थी शादी; परिजनों का प्रेमी पर हत्या का आरोप प्रतापगढ़

PALI SIROHI ONLINE

प्रतापगढ़ (उदयपुर) जिला मुख्यालय के गोपालपुरा गांव के जंगल में शनिवार देर शाम को एक युवती का शव लटका हुआ मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। युवती की शादी करीब 11 दिन पहले ही हुई थी। शादी के सात दिन पहले युवती अपने प्रेमी के साथ भाग भी गई थी। जिसके बाद उसे खोजकर वापस लाया गया और समझाइश के बाद तय तारीख को उसकी शादी कर दी गई।

घर से आधा किलोमीटर दूर फंदे से लटका मिला शव

मृतिका के पिता उदयलाल मीणा ने बताया कि शनिवार को दिन भर से उसकी 19 वर्षीय लड़की भावना गायब थी। जब उसको ढूंढने निकले तो उसका शव देर शाम 6 बजे के करीब घर से आधा किलोमीटर दूर जंगल में सागवान के पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला। सूचना पर सभी भावना को जिला अस्पताल लेकर गए,जहां पर चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित किया। रविवार सुबह परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। लेकिन परिजनों ने निष्पक्ष जांच कर कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए शव नहीं लिया और अस्पताल में ही धरना दे दिया।
शादी से सात दिन पहले प्रेमी संग भागी थी युवती

मृतिका के पिता ने बताया कि 19 अप्रैल के दिन युवती की शादी होनी थी, लेकिन उससे 7 दिन पहले ही युवती को उसका प्रेमी कमलेश भगा कर ले गया था। परिजनों ने शादी से 2 दिन पहले युवती को खोज लिया और तय तारीख पर उसकी शादी कर दी। पिता का कहना है की युवती के प्रेमी ने उसे दूसरी जगह शादी करने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।

परिजनों ने नेशनल हाईवे पर दिया धरना

निष्पक्ष जांच और कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर रविवार को ग्रामीणों सहित आक्रोशित परिजनों ने नेशनल हाईवे 56 पर धरना दिया। 15 से 20 मिनट तक धरना प्रदर्शन चालू रहने से रोड पर लंबा जाम लग गया। कुछ देर बाद कोतवाली थाना पुलिस नेशनल हाईवे पहुंची और आक्रोशित परिजनों से समझाइश कर उनसे जाम खुलवाया। परिजन नेशनल हाईवे से उठकर अस्पताल में धरने पर बैठे गए। प्रथमदृष्टया मामला सुसाइड का है