जालोर -IPL मैच पर सट्टा लगाते 2 बुकी समेत 6 गिरफ्तार: टीवी, लैपटॉप, 9 एंड्रॉयड फोन और 33 हजार कैश बरामद

PALI SIROHI ONLINE

जालोर की कोतवाली थाना पुलिस ने आईपीएल मैच पर ऑनलाइन व ऑफलाइन सट्टा लगाते 2 बुकी सहित 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप नुमा एक अटैची जिसमें 20 मोबाइल फोन (जिनमें नंबर वाइज स्पीकर लगे हुए हैं) टीवी, लैपटॉप, 3 केलकुलेटर, 9 एंड्रॉयड फोन और 33 हजार 10 रुपए कैश, हिसाब की 6 डायरियां और ऑफलाइन व ऑनलाइन सट्टा लगाने की सामग्री बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि सूचना के आधार पर डीएसटी टीम व जालोर पुलिस शनिवार देर शाम हरिदेव सर्कल के आगे इन्द्रा कॉलोनी में प्रवीणसिंह पुत्र रेवतसिंह राजपूत के मकान पर पहुंची। मकान में तलाशी लेने पर 6 लोग फर्श पर गद्दे पर बैठे मिले। कमरे में लगी एलईडी पर आरसीबी और गुजरात टाइटंस का लाइव क्रिकेट मैच चल रहा था। कमरे में एक व्यक्ति के पास लैपटॉप था। वहीं कुछ लोग एंड्रॉयड फोन के जरिए लोगों से संपर्क कर पास अलग-अलग डायरियों में हिसाब नोट करते मिले। इस दौरान 4 अन्य व्यक्ति सट्टा लगाते मिले। यह सट्टा बुकी उस्मान उर्फ शकुर और उसका पार्टनर सलीम संचालित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से उस्मान उर्फ शकुर पुत्र रहमान, सलीम पुत्र अलाबख्श, नंदकिशोर पुत्र धनराज, चांद मोहम्मद पुत्र सलीम खां, प्रकाश पुत्र अचलाराम राव निवासी बालोतरा और राजू खां पुत्र शफी खां निवासी थोब, पचपदरा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मैन बुकी पहले बालोतरा में सट्टा लगाने का काम करते थे, लेकिन बालोतरा में पुलिस की पैनी नजर के चलते बुकियों ने अवैध कारोबार चलाने के लिए जालोर शहर में किराए का मकान लिया था। उन्होंने बताया कि कोतवाली थानाधिकारी अरविंद कुमार दोनों बुकी उस्मान उर्फ शकुर और सलीम से मुख्य सूत्रधार तक पहुंचने और उनके अंडर में अन्य सटोरियों के बारे में पूछताछ करने में जुटे हैं।