हिंदुत्व के आसरे, ठाकरे बनाम ठाकरे,उद्धव बोले- बाला साहब की तरह कपड़े पहन खुद को उनके जैसा समझने लगे हैं राज

PALI SIROHI ONLINE

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर सीधा हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा, ‘ बाला साहेब के जैसे कपड़े पहनकर राज ठाकरे खुद को उनके जैसा समझने लगे हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि राज ठाकरे भाजपा की ‘बी’ टीम नहीं बल्कि ‘डी’ टीम हैं ।

उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार रात सांसदों की एक बैठक बुलाई थी। इसी बैठक में वे शिव संपर्क अभियान के पहले चरण के अनुभव पर सांसदों से बातचीत कर रहे थे। उद्धव ने आगे कहा, ‘फिल्म मुन्ना भाई MBBS’ में ‘मुन्नाभाई’ को गांधीजी को पढ़कर यह भ्रम होता है कि वह गांधी जी की तरह बोल सकता है। इसी तरह राज ठाकरे को भी यह लगने लगा है कि वह बालासाहेब ठाकरे की तरह हैं।

भाजपा और मनसे का हिन्दुत्व फर्जी सीएम ने आगे कहा, ‘शिवसेना ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के लिए आंदोलन शुरू किया | मनसे उस वक्त क्या कर रही थी, बाबरी मस्जिद मामले में राज ठाकरे कहां थे।’ उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का हिंदुत्व फर्जी है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष को ‘नव-हिंदु’ बताते हुए कहा कि हमें बीजेपी और मनसे से आक्रामक तरीके से मुकाबला करना होगा।

‘विरोधियों को जैसा चाहें जवाब दें’

उन्होंने अपने सांसदों को आगे कहा कि सरकार के काम को लोगों तक पहुंचाएं और विपक्ष को ‘जैसा को तैसा’ ही जवाब दें। मनसे दूसरों की घेराबंदी में बंधी पार्टी है। उद्धव ने आगे कहा कि मराठवाड़ा कभी शिवसेना का गढ़ हुआ करता था। राजनीतिक चुनौतियों और बदलती परिस्थितियों को देखते हुए पार्टी संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। ठाकरे ने कहा कि पश्चिमी विदर्भ में भी पार्टी संगठन को मजबूत करने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा शिव संपर्क अभियान का दूसरा चरण 26 से 29 मई तक लागू किया जाएगा।

प्रवक्ताओं से भी आक्रामक ढंग से जवाब देने को कहा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी प्रवक्ताओं की बैठक में भाजपा और मनसे की हिंदुत्व राजनीति की खबरों को देखा और पार्टी प्रवक्ताओं को दोनों पक्षों को आक्रामक तरीके से जवाब देने का भी आदेश दिया।