87 हजार की रिश्वत लेने घर के बाहर बुलाया बिल पास करने की एवज में मांग रहा था घूस,पकड़ा गया

PALI SIROHI ONLINE

कोटा।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीबी कोटा देहात की टीम ने घूसखोरों खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है टीम ने राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड कोटा के प्रोजेक्ट मैनेजर व उसके दलाल को 87 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रोजेक्ट मैनेजर अतुल शुक्ला व दलाल विष्णु सैनी ने ठेकेदार से बिल पास करने व होल्ड किए गए रुपयों को रिलीज करने की एवज में 1 लाख 37 हजार की रिश्वत मांगी थी।

1 लाख 37 हजार की रिश्वत की मांग

एडिशनल एसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि परिवादी ने ACB को शिकायत दी थी। जिसमें बताया था उसकी फर्म किरण कंट्रक्शन को 1 साल पहले से विचित्रा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड फर्म, व श्रीमार इंजीनियरिंग एंड कांट्रेक्टर द्वारा कोटा में गैस पाइपलाइन डालने और घरेलू कनेक्शन करने का काम दिया गया था। राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड कोटा के प्रोजेक्ट मैनेजर अतुल शुक्ला, बिल पास करने की एवज में 37 हजार व होल्ड (रोके) किए गए करीब 42 लाख रुपयों को रिलीज करने तथा आगे के बिलों की राशि होल्ड नहीं करने की एवज में 1 लाख अलग से मांग रहे थे। कुल 1 लाख 37 हजार की रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहे थे। शिकायत सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। जिसके बाद रात को एसीबी की टीम ने श्रीनाथपुरम सेक्टर A में ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया। परिवादी से 87 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया।

परिवादी पर दबाव डालकर दलाल को फर्म में नौकरी पर लगवाया ACB देहात डीएसपी विजय सिंह ने बताया कि अतुल शुक्ला, अहिंसा सर्किल के पास में विवांता मल्टीस्टोरी अपार्टमेंट में रहता है। उसने परिवादी से अपने अपार्टमेंट के बाहर रिश्वत की रकम ली। इशारा मिलते ही ACB ने उसे दबोच लिया। दलाल विष्णु सैनी फर्म में कर्मचारी के रूप में काम करता था। अतुल शुक्ला ने परिवादी पर दबाव डालकर दलाल विष्णु को फर्म में लगवाया था। और उसके जरिए ही रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपी अतुल शुक्ला (33) मूलतः गोरखपुर यूपी का निवासी है। 1 साल से प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर काम कर रहा था।