टीचर ने डूबते सिक्योरिटी गार्ड को बचाया: तालाब में तैरने के लिए कूदे युवक का पैर मछली के जाल में फंसा, दर्शन करने आए टीचर ने बचाया

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर।उदयपुर के जावर माइंस इलाके में एक शिक्षक ने डूबते हुए व्यक्ति को बाहर निकाला। यहां तालाब में डूबते व्यक्ति को निकालने अगर यह शिक्षक नहीं पहुंचते तो उसकी जान जा सकती थी। उदयपुर के जावर माइंस थाना क्षेत्र वगुरुआ में यह शिक्षक देवदूत बनकर आया। दरअसल प्रेम सिंह नाम के शारीरिक शिक्षक वगुरुआ स्थित मन्दिर में दर्शन करने गए थे। इसी दौरान पास ही तालाब में रमेश मीणा नाम का युवक नहाने के लिए तालाब में कूदा। दर्शन करके जैसे ही शिक्षक बाहर आए तो उन्हें तालाब में किसी के डूबने का अहसास हुआ।

दरअसल वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड रमेश कुमार नहाने के लिए तालाब में कूदा था। इसी दौरान वह तैरते हुए गहराई में चला गया। तभी वहां मछली पकड़ने के लिए डाले गए जाल में युवक का पैर फंस गया। इससे वह डूबने लगा। उसे डूबते देख प्रेम ने आव देखा न ताव सीधे कपड़े पहने ही तालाब में कूद गया। शिक्षक तैरता हुआ बीचों बीच पहुँचा। जहां रमेश डूब रहा था। उसको कड़ी मशक्कत के बाद तालाब में डाल रखी मच्छी पकड़ने की जाल से निकाला और बाहर लाया।

खुद शिक्षक दो बार डूबते डूबते बचे

इस दौरान शिक्षक प्रेम सिंह भी रमेश को बचाने के दौरान दो बार पानी मे डूबते- डूबते बचे। उन्होंने बताया कि एक वक्त तो युवक को निकालते वक्त उसने पूरा अपना जोर मेरे ऊपर ही डाल दिया था। जिससे डूबने जैसे नौबत आ गई। मगर आखिरकारप्रेम सिंह ने रमेश के बाल पकड़ खींचकर उसे सकुशल बाहर निकाल लिया। बता दें कि अक्सर तालाबों में लोग मछली के जाल डालकर रखते हैं।