जिला कलेक्टर ने वीसी से पेयजल विधूत आपूर्ति की समीक्षा कर,पशुपालको को सस्ती दर पर उपलब्ध हो चारा के आवेदन मागे

PALI SIROHI ONLINE

पिंटू अग्रवाल चामुंडेरी बाली

Pali जिला कलक्टर ने वीसी से समस्त उपखंड अधिकारियों के साथ बैठक कर पेयजल ,विद्युत आपूर्ति व पशु शिविर आयोजित करने सहित अन्य विभागीय कार्य की समीक्षा की
पाली, 28 अप्रैल। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा समस्त उपखंड अधिकारियों के साथ बैठक कर गर्मी के मौसम के दौरान पेयजल व विद्युत आपूर्ति को लेकर समीक्षा की ।
उन्होंने पेयजल व विद्युत विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि पेयजल, विद्युत आपूर्ति की समस्या को गंभीरता से लेते हुए इसकी लगातार मॉनिटरिंग करे एवं संभावित जल स्रोतों को चिन्हित किया जाए तथा समस्त उपखंड अधिकारी व पीएचडी के अधिकारी समन्वय रख समय रहते जल स्त्रोतों के विकल्पों को चिन्हित करें ।

श्री मेहता ने ग्रामीण क्षेत्रों में पशु शिविर लगाने को कहा जिससे की पशुपालकों को पशु चारा सस्ती दरों पर उपलब्ध कराया जा सके इसके लिए उन्होंने रजिस्टर्ड गौशालाओं के माध्यम से आवेदन मंगवाने के निर्देश दिए ।
उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणा से संबंधित भूमि आवंटन के लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व राज्य सरकार की मंशानुरूप प्रत्येक सीएचसी व पीएचसी पर ओपीडी, आईपीडी से संबंधित राज्य सरकार देश की शत-प्रतिशत पालना की जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना दवा योजना एवं बच्चों के वैक्सीनेशन की समीक्षा की एवं शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उन्होंने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं प्रगति की जानकारी ली एवं प्रभावी रूप से जिले में क्रियान्वयन करने व लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर चंद्रभान सिंह भाटी व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना व् संपर्क पोर्टल के लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण करने सहित विभिन्न विषयों को लेकर उपखंड अधिकारियों से चर्चा की ।
बैठक में पेयजल, विद्युत, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण व वीसी से समस्त उपखंड व् विकास अधिकारी, तहसीलदार, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।