जाने शहरी क्षेत्र में कितनी और ग्रामीण क्षेत्र में कितने घण्टे होगी बिजली कटौती

PALI SIROHI ONLINE

पाली, 28 अप्रैल। वर्तमान में बढ़ी हुई विद्युत की मांग और आपूर्ति में कमी देखते हुये पाली जिले की सभी नगर पालिका क्षेत्रों में प्रातः 6ः00 बजे से 9ः00 बजे के बीच विद्युत आपूर्ति बन्द रहेगी। इसी प्रकार जिला मुख्यालय पाली में प्रातः 6ः30 बजे से 8ः30 बजे के बीच विद्युत आपूर्ति बन्द रहेगी। जिसमें पेयजल एवं अस्पताल आदि आवश्यक सेवाओं की विद्युत आपूर्ति चालू रहेगी।

डिस्कॉम अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार मीणा ने बताया कि बिजली की कमी को देखते हुये कृषि उपभोक्ताओं को 6 घण्टे के स्थान पर 5 घण्टे थ्री फेज विद्युत आपूर्ति की जायेगी एवं दिन के ब्लॉक में प्रातः 6ः00 बजे से 12ः00 बजे कृषि ब्लॉक को रात्रि में विद्युत आपूर्ति की जायेगी। इसी प्रकार अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत की उपलब्धता के अनुसार 7 से 8 घण्टे की विद्युत कटौती जारी रहेगी।

उन्होंने बताया किक औद्योगिक इकाईया 01 एमवीए से ऊपर व अन्य को शाम 6ः00 बजे से 10ः00 के बीच में अपने स्वीकृत भार का 50 प्रतिशत ही भार काम लेने का आग्रह किया जाता है, ताकि बढ़ी हुई मांग को सीमित किया जा सकें। आम उपभोक्ताओं से अपील की है कि वर्तमान बिजली संकट को देखते हुये विद्युत उपकरणो का उपयोग किफायत से करते हुये जरुरत न होने पर बिजली उपकरण स्वीच ऑफ रखकर जोधपुर डिस्कॉम का सहयोग करे, जिससे अनावश्यक बिजली का बिल भार न बढे एवं बिजली की मांग भी सीमित रहें।