जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक संपन्न

PALI SIROHI ONLINE

पालीजिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक संपन्न
जिला रैंकिंग बेहतर करने, नामांकन बढ़ाने व स्कूलों में शिक्षा का वातावरण बनाने सहित दिए अन्य आवश्यक दिशा निर्देश
पाली, 27 अप्रैल। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने जिला रैंकिंग बेहतर बनाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हर आवश्यक प्रयास करने के निर्देश दिए। श्री मेहता ने जिले के समस्त सरकारी स्कूलों में शिक्षा का वातावरण बनाने एवं विद्यार्थियों में अनुशासन की भावना बनाने के लिए अधिकारियो से चर्चा करते हुए कहा कि उनका कौशल व सामाजिक क्षेत्र में विकास किया जाए।

पेयजल व विद्युत कनेक्शन सुविधा उपलब्ध कराई जाए
उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक विद्यालय में पेयजल सुविधा व विद्युत कनेक्शन शत प्रतिशत उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए जिससे कि गर्मी के मौसम में छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े।
नामांकन वृद्धि के दिए निर्देश
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप अभियान चलाकर विद्यालयों में नामांकन को बढ़ाया जाए एवं इसके लिए नामांकन के समस्त पैरामीटर का रिव्यू करे एवं आगामी समय में शुरू होने जा रहे मिशन समर्थ पाली अभियान की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

उन्होंने पालनहार योजना में रजिस्ट्रेशन से शेष रहे बच्चों का जल्द रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश दिए साथ ही छात्र-छात्राओं का आधार लिंक शत प्रतिशत कराने ,एसएमसी का रजिस्ट्रेशन करने व खेल मैदान चारदीवारी के प्रस्ताव भिजवाने को कहा। इस अवसर पर उन्होंने जिले की उजियारी पंचायतों को प्रशस्ति पत्र व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रकाशचंद्र सिंघाड़िया सहित शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।