होटल में ज्वेलरी चोरी: दुल्हन के 13 लाख के गहने रूम में भूले, चद्दर में लपेट ले भागे होटलकर्मी

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर।जोधपुर एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में पांच बत्ती चौराहे के पास होटल में युवती की शादी हुई। शादी समारोह के दौरान परिजन दुल्हन के लाखों रुपए के सोने-चांदी की ज्वेलरी होटल के कमरे में भूल गए। जिसे वहां के सुपरवाईजर व सफाई कर्मचारी चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को दो दिन में पकड़ा व उससे

गहने बरामद किए। होटल श्रीराम इंटरनेशनल का मामला

डीसीपी ईस्ट भुवन भूषण यादव ने बताया कि होटल श्रीराम इंटरनेशनल में शादी के बाद दुल्हन के सोने के गहने चोरी होने का मामला सामने आया। इस पर एसएचओ एयरपोर्ट थाना दिलिप खदाव ने जांच की होटल का सुपरवाईजर जयसिंह और कर्मचारी छोटू लाल व कुंदन पंवार को संदिग्ध पाया। उनसे पूछताछ की तो उन्होंने वारदात करना कबूल कर लिया। आरोपियों से 21 तोला सोना और 22 चांदी के सिक्के बरामद हुए, जिनकी कुल कीमत करीब 12 से 13 लाख रुपए है। ज्वेलरी की रिकवरी की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

23 अप्रैल को होटल में थी शादी

पुलिस के अनुसार गुरों का तालाब के पास महावीर नगर निवासी एक व्यक्ति की पुत्री की 23 अप्रैल को शादी थी। इसके लिए पांच बत्ती चौराहे के पास होटल बुक किया था। परिवार व रिश्तेदारों के लिए 18 कमरे लिए थे। सभी परिजन व रिश्तेदार 22 अप्रैल को होटल पहुंच गए थे। होटल के एक कमरे में घरवालों ने दुल्हन को उसके ससुराल से मिले सोने व चांदी के आभूषण रखे थे। जिनमें सोने की ढूंसी, पायजेब, चांदी के 21 सिक्के, मोती का हार और फेरों में पहनाई गई माला शामिल थे। इन सभी को एक डिब्बे में रख लाल थैली में डाल कमरे में रख दिए थे।

कमरे में ही था ज्वेलरी का बॉक्स

इसके बाद सभी घरवाले नाश्ता करने रेस्टोरेंट चले गए थे। आभूषण का डिब्बा कमरे में ही था। 24 अप्रैल की सुबह साढ़े ग्यारह बजे सभी होटल से घर आ गए थे। शाम को पुत्री ससुराल जाने के लिए तैयार होने लगी तो परिजन से आभूषण मांगे। तब घरवालों का याद आया कि जेवर का डिब्बा होटल के कमरे में ही भूल गए थे।

सीसीटीवी में नजर आए सुपरवाइजर व सफाईकर्मी घरवाले तुरंत होटल लौटे और कमरे में जेवर का डिब्बा भूलने की जानकारी दी। जीएम को भी बुलाया गया। कमरे में जेवर का डिब्बा नहीं मिला तो होटल के सीसीटीवी फुटेज चेक कराए गए। होटल का सुपरवाइजर और दो सफाई कर्मचारी कमरे से चद्दर लेकर बाहर आते दिखे। चद्दर को ट्रॉली पर रख ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। दो दिन में आरोपियों को पकड़ कर उनसे गहने बरामद कर लिए गए।