सूर्य मंदिर से 250 साल पुरानी मूर्तियां चोरी: ब्रह्मा और माता की मूर्तियों के साथ लड्डू गोपाल भी चोरी

PALI SIROHI ONLINE

माउन्ट आबू। अनादरा गांव में स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर करोडी ध्वज से सोमवार देर रात 250 साल पुरानी ब्रह्मा और माता की मूर्तियों के साथ निज मंदिर में विराजित 10 इंच के पीतल के लड्डू गोपाल चुरा लिए। मंदिर के महंत रामशरण दास ने बताया कि पूजा के लिए करीब 7 मंदिर पहुंचा तो, मुझसे पहले पहुंचे एक भक्त माना ने मुझे फोन कर बताया कि मंदिर के सीसीटीवी कैमरे टूटे हुए हैं और मंदिर के बाहर विराजित तीन मूर्तियां और निज मंदिर से लड्डू गोपाल चोरी हो गए हैं।

अनादरा थाने से एएसआई किशना राम मौके पर आए और घटना की स्थिति देखी। घटना की जानकारी मिलते ही करोडी ध्वज मंदिर के ट्रस्टी भूपेंद्र सिंह सोलंकी व अनादरा सरपंच गुलाब कंवर भी मौके पर पहुंचे। पुजारी ने बताया कि पहाड़ी इलाका होने के कारण शाम होते ही मंदिर को बंद कर 2 किलोमीटर नीचे गांव में आ जाता हं।

चोरों ने पहले काट दी थी बिजली

चोरों ने चोरी करने से पहले मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद नहीं हो जाए इसके लिए सबसे पहले मंदिर के पीछे लगी सर्विस लाइन को काटा और सीसीटीवी के कैमरों को तोड़ दिया। उसके बाद में मंदिर के स्तंभ के पास स्थित ब्रह्मा की मूर्ति, प्राचीन माता की तथा साधु की मूर्ति को उखाडा व मुख्य मन्दिर का ताला तोड़ कर लड्डू गोपाल की पीतल की 10 इंची मूर्ति को भी चुरा ले गए।