उपचुनाव के लिए दूसरे दिन भी नहीं भरा कोई नामांकन: कांग्रेस-बीजेपी ने अब तक घोषित नहीं किए उम्मीदवार

PALI SIROHI ONLINE

जालोर।जालोर की बागोड़ा पंचायत समिति के वार्ड 21 के लिए उप चुनाव होना है। उप चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन दूसरे दिन भी एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है। सोमवार को अधिसूचना जारी होते ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, लेकिन दो दिन बाद भी किसी भी उम्मीदवार ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। अभी तक कांग्रेस और बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। वार्ड 21 की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए रिजर्व है।

सोमवार को अधिसूचना जारी होते ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 27 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करवाया जा सकेगा। 28 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 29 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। वहीं नाम वापसी के तुरंत बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन कर सूची प्रकाशित की जाएगी। 8 मई को मतदान होगा, वहीं 9 मई को नतीजे आएंगे। चुनाव की मतगणना बागोड़ा उपखंड मुख्यालय पर होगी।

बता दें कि बागोड़ा पंचायत समिति के वार्ड 21 से कांग्रेस पार्षद राधा देवी के निधन के बाद उप चुनाव हो रहे हैं। बागोड़ा पंचायत समिति के 23 वार्डों में से 14 सीट पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि 7 सीट पर कांग्रेस और 1 सीट पर निर्दलीय का कब्जा है। वार्ड 21 से कांग्रेस से जीती राधा देवी का 6 महीने पहले निधन हो गया था, जिसके कारण कांग्रेस की 1 सीट कम हो गई है।