मां की ममता शर्मशार! 5 लाख में बेच दी 13 साल की बेटी, 35 साल के अधेड़ से जबरन कराई शादी और दुष्कर्म

PALI SIROHI ONLINE

Barmer Crime News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर अपनी 13 साल की नाबालिग बेटी को पांच लाख में बेच दिया. इतना ही नहीं निर्दयी मां ने अपनी मासूम बेटी की 35 साल की उम्र के व्यक्ति से शादी करा दी. आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म भी किया है. पीड़िता ने खुद पुलिस से मामले की शिकायत की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बाड़मेर. राजस्थान में लड़कियों के खिलाफ होने वाले दुराचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिले में एक निर्दयी मां ने अपने पड़ोसी के साथ मिलकर अपनी सगी 13 साल की नाबालिग बेटी को बेच दिया. कलियुगी मां लेनदारों को पांच लाख का कर्ज नहीं चुका पा रही थी. इसी के बदले उसने अपनी बेटी को बेच दिया. साथ ही 13 वर्षीय नाबालिग की शादी जबरन 35 साल की उम्र के व्यक्ति से करा दी. नाबालिग के साथ अधेड़ ने दुष्कर्म भी किया है. पीड़िता ने सदर थाने में नामजद 4 एवं अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

सदर थाना क्षेत्र निवासी पीड़िता के चाचा ने मामला दर्ज करवाया कि 20 अप्रैल को उसकी भतीजी घर पर सो रही थी. रात के समय 10 बजे 13 वर्षीय उसकी भतीजी की मां दो आरोपियों के साथ आई और उसका अपहरण कर लिया. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका अपहरण करवाकर उसकी जबरन शादी कराई गई. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया. पीड़िता के मुताबिक वह 13 साल की है और उसकी इच्छा के विरुद्ध उसकी जबरन शादी करवाई गई है. साथ ही पीड़िता ने बताया कि उसकी मां पर पांच लाख का कर्ज था. कर्ज उतारने के लिए ही उसके मां ने उसे बेच दिया है. साथ ही 35 वर्षीय आरोपी से पैसे लेकर उसके साथ शादी कराने का सौदा किया था.

शिकायत के बाद एक्शन में पुलिस
नाबालिग ने अपने अपने परिवार के साथ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर अपने ऊपर हुए अत्याचारों को बयां किया है. पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए सदर थाने में धारा 363,362,450,366A ,342,376 (3) पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल भी करवा दिया है. पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के मुताबिक मामले की गम्भीरता को देखते हुए सदर थाने में पॉक्सो सहित गम्भीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

कक्षा पांचवीं में पढ़ती है पीड़िता
जानकारी के मुताबिक पीड़िता की उम्र मात्र 13 साल बताई जा रही है. वह कक्षा पांच में पढ़ती है. पीड़िता के पिता की 4-5 साल पहले मौत हो गई थी. तभी से वह अपनी मां व दादा के साथ रहती थी. पीड़िता ने बताया कि उसके पिता के ऊपर पांच लाख का कर्ज था. जिसे चुकाने के लिए मां ने मेरी शादी 35 साल व्यक्ति के साथ कराने का सौदा किया और बदले में पांच लाख रुपए ले लिए