हनुमान जयंती पर दिल्ली में हिंसा, कई गाड़ियों में तोड़फोड़, अमित शाह ने पुलिस आयुक्त से की बात

PALI SIROHI ONLINE

दिल्ली। आज हनुमान जयंती पर दिल्ली में हंगामा देखने को मिला। ये हंगामा इतना बढ़ गया कि बचाव के लिए आई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। ये हंगामा दिल्ली के जहांगीर पुरी में हुआ। यहाँ उपद्रवियों द्वारा कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई है। इस घटना से जुड़ी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में लाठीचार्ज और भीड़ के हाथों में तलवार देख सकते हैं जो नारेबाजी भी सुन सकते हैं। भीड़ पर पत्थर फेंकते हुए लोगों को भी आप वीडियो में देख सकते हैं। शोभा यात्रा के दौरान हुई झड़प के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात की और मामले की जानकारी ली है।

दरअसल, जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती के पर्व पर यहाँ शोभयात्रा निकाली जा रही थी। इस यात्रा के दौरान हिंसा शुरू हो गई और ये हिंसा देखते ही देखते बड़ा रूप ले ली। शोभयात्रा पर पथराव भी किया गया। इस पथराव के कारण दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। हिंसक भीड़ ने कई वाहनों को क्षति ग्रस्त कर दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे भीड़ हिंसक हो गई है। इस हिंसा से जुड़ी वीडियो देखें:

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस हिंसा को आतंकित बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जहांगीरपुरी में जो हुआ को संयोग नहीं प्रयोग है। इसे आतंकी हमलें की तरह लिया जाना होगा। जो अमरनाथ यात्रियों पर होता था वो हर गली बस्ती में करने की जिहादी साजिश। ये वही लोग है जो शाहीन बाग और दिल्ली दंगो के पीछे थे। इनको कुचला जाना जरूरी।” बीजेपी नेता अमित मालवीय ने इस घटना पर कहा, “देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही हिंसा में एक पैटर्न दिखाई देता है, ये संयोग नहीं प्रयोग है।”

इस घटना पर संयुक्त बयान में विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने कहा, ‘हमारे समाज का ध्रुवीकरण करने के लिए सत्तारूढ़ संस्थानों द्वारा जानबूझकर भोजन, पोशाक, आस्था, त्योहारों और भाषा से संबंधित मुद्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है’। अभी भी इलाके में तनाव का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस स्थिति को संभालने के प्रयासों में जुटी है। बता दें रामनवमी के अवसर पर भी देश के कई इलाकों में पत्थरबाजी और हिंसा देखने को मिली थी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA