सोने का बताकर बेचा तांबे का हार: व्यापारी से वसूले 3.50 लाख रुपए, शक होने पर जांच कराई तो निकला नकली

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही। सूरत में कारोबार करने वाले एक व्यापारी ने सोने का बताकर तांबे का हार देने का मामला कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। आरोपी ने सोने का हार बताकर 3.50 लाख रुपए में बेचा था, लेकिन जांच कराने पर वह तांबे का निकला।

सीआई राजेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि गोगुंदा उदयपुर निवासी खेल सिंह पुत्र पन्ने सिंह ने मंगलवार को मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि उसका सूरत शहर में किराने का व्यापार है।

वहां उसकी पहचान खिजड़िया सुमेरपुर, पाली निवासी रमेश कुमार मेघवाल पुत्र सोना राम मेघवाल से हुई। वह सूरत में सोने-चांदी खरीदने तथा बेचने का कार्य करता है। ऐसे में अकसर दुकान पर आता था और सामान खरीद कर ले जाता था। खेम सिंह ने बताया कि वह उसके पैतृक गांव आया हुआ था। इस दौरान रमेश कुमार मेघवाल ने उसे कॉल किया कि उसके पिता की तबीयत खराब है और उसे रुपयों की सख्त जरूरत है। इसके लिए वह अपना सोना बेचना चाहता है।

उसके बुलाने पर वह पुत्री मंजू के साथ सिरोही शहर आया तथा बस स्टैंड के पास रमेश मेघवाल से मिला। वहां से वे लोग एक होटल में गए। वहां होटल में रमेश ने उसे मोतियों वाला असली सोने का हार 3.5 लाख रुपए में बेचने की बात कही। पहले से ही जान पहचान होने तथा उसकी बातों पर विश्वास होने के कारण सोने का हार लेकर उसे 3.5 लाख रुपए दे दिए।

बाद में उसने सोने के हार को देखा तथा तो उसे कुछ शक हुआ। इस पर सुनार से हार की जांच करवाई तो पता लगा हार तांबे का है। उसने कॉल करके रमेश मेघवाल को बताना चाहा, लेकिन उसके मोबाइल पर बात नहीं हो पा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एएसआई शैतान सिंह देवड़ा को सौंपी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA