रामनवमी पर निकली 2 KM लंबी शोभायात्रा: शोभायात्रारा में रामधुन पर झूमे श्रद्धालु, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही। जिला मुख्यालय पर रामनवमी के अवसर पर रविवार शाम करीब 4 बजे रामझरोखा मैदान से शोभायात्रा शुरू हुई। 2 किलोमीटर से लंबी शोभायात्रा में 1 हजार से अधिक वाहन और 10 हजार लोगों ने लिया भाग। शोभायात्रा में श्रीराम का जयघोष करते श्रद्धालुओं का काफिला भी मौजूद रहा।

रामनवमी के अवसर पर राम झरोखा मैदान से शोभायात्रा शुरू हुई। इसमें करीब 200 से अधिक बाइक सवार सफेद कपड़ों में केसरिया पगड़ी और हाथ में केसरिया झंडा लिए जय श्रीराम का जयघोष करते चल रहे थे। इन बाइकर्स में युवतियां भी बुलेट और अन्य बाइक पर चल रही थी। उनके पीछे डीजे रामधुन पर पर नाचते थिरकते श्रद्धालु चल रहे थे। शोभायात्रा इतनी लंबी थी कि इसमें बाइकर्स को शामिल होने के लिए करीब 2 किलोमीटर लंबा सफर तय कर रैली के आगे पहुंचना पड़ा। करीब 11 घोड़ों पर सवार युवतियां हाथ में तलवार ली हुए चल रही थी। शोभायात्रा में शामिल होने के लिए आसपास के गांव से करीब 1 दर्जन से अधिक ट्रैक्टर लेकर श्रद्धालु भी पहुंचे।

शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से निकली। इस दौरान दर बाजार के दुकानदार तथा शहर वासियों ने उनके वाहनों को बाजार से हटाकर पास की गलियों में रख दिए ताकि किसी को कोई दिक्कत नहीं हो। इस शोभायात्रा में हर 50 से 100 मीटर की दूरी पर शीतल जल, शरबत जैसी सुविधाओं के स्टॉल लगाकर सेवा करने वाले श्रद्धालु भी पीछे नहीं रहे। शहर के हर चौराहे और गलियों पर लोगों ने शोभायात्रा का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया। शोभायात्रा में सबसे आगे जिला प्रशासन तथा पुलिस विभाग के अधिकारी पुलिस जाब्ता सहित चल रहे थे।

शोभायात्रा में ये भी रही विशेषता

शोभायात्रा में भगवान श्रीराम की 15 फीट ऊंची मूर्ति थी। उनके आगे गंगाजल में तैर रहे श्रीराम लिखी शिलालेख तथा भारतीय संस्कृति को उजागर करते तथा गैर नाचते हुए लोग भी शामिल थे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA