स्टील के लोटे में फंसा लंगूर के बच्चे का सिर:दो दिन तक भूखे-प्यासे मां के साथ भटकता रहा, रेस्क्यू कर निकाला बाहर

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर। जयसमंद क्षेत्र में करीब 6 माह एक बंदर के बच्चे के मुंह में स्टील के लोटा फंस गया। बच्चा दो दिन तक परेशान होता रहा।

इस मुसीबत से छुटकारा पाने के लिए उसकी मां गांव में स्थित मकानों की छतों पर इधर-उधर लेकर दौड़ती रही। बेजुबान को इस हालत में देख लोगों के भी समझ में नहीं आया आखिर क्या किया जाए। फिर किसी ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद टीम ने रेस्क्यू कर बंदर के बच्चें को राहत दी।

जानकारी के अनुसार जयसमंद के झाड़ोल गांव में सुबह से लंगूरों का झुंड इर्द-गिर्द घूमता रहा। कुछ ग्रामीणों ने लंगूर को निजात दिलाने की कोशिश की, लेकिन झुंड में होने के कारण किसी की हिम्मत नहीं हुई। बुधवार को उप वन संरक्षक वन्यजीव उदयपुर डॉ. अजीत ऊंचोई के निर्देश पर रेस्क्यू टीम और जयसमंद वन्यजीव अधिकारी गौतमलाल मीणा मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू टीम के धमेन्द्र पानीगर ने करीब तीन घंटे की मशक्कत से लंगूर के बच्चे को मुसीबत से छुटकारा दिलाया।

डॉ. अजीत ऊंचोई ने बताया कि लंगूर को पकड़ने के लिए जाल डाला गया। इस दौरान करीब 40 लोगों की भीड़ थी। सावधानी से लंगूर के बच्चे को पकड़कर इसके बाद विभाग के कर्मचारियों और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA