टोलकर्मी को थमा दिया बच्चों के खेलने वाला नोट

PALI SIROHI ONLINE

सलूंबर (उदयपुर). जयसमंद-सलूंबर मेगा हाईवे पर स्थित टोल बूथ पर परिवहन के वाहन चालक ने बच्चों के खेलने वाला नोट थमा कर टोल पर्ची कटवा दी।

शुक्रवार पूर्व रात्रि को जयसमंद सलूंबर मार्ग पर खेराड गांव स्थित राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लिमिटेड (आरएसआरडीसी) के टोल पर परिवहन बस के चालक ने टोल पर्ची कटाने के लिए 250 रुपए दिए, जिसमें दो सौ रुपए की नोट भारतीय मनोरंजन बैंक दो सौ का कूपन अंकित नोट एवं 50 रुपए की असली नोट देकर 220 की पर्ची कटवा ली तथा 30 रुपए पुन: वापस ले लिए। नोट लेते समय टोल खिड़की पर बैठे कार्मिक ने 200 का नोट असली नोट के जैसा होने से ध्यान नहीं दिया लेकिन टोल पर कैस गिनते समय कार्मिकों ने गौर से देखा तो पता चला कि यह नोट बच्चों के खेलने वाला है।

टोल कर्मी ने सीसी कैमरे खंगाले तो पता चला कि परिवहन बस का चालक यह नोट दे गया है। परिवहन की बस दोबारा टोल पर पहुंची तो कार्मिकों ने चालक परिचालक से चर्चा की तो बस चालक परिचालक ने उक्त घटनाक्रम से इंकार करते हुए टोल से अपने गंतव्य के लिए निकल गए लेकिन टोल कर्मी ने शुक्रवार शाम को सलूंबर थाना पहुंचकर मौखिक रूप से संपूर्ण घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने मौखिक सूचना एवं सीसी फुटेज के आधार पर घटना परिवहन के चालक परिचालक तक पहुंचाई तब जाकर चालक परिचालक ने गलती को स्वीकार करते हुए नोट को बदलने के लिए सहमति जताई। सब्जी विक्रेता पर जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार कोटड़ा. सब्जी विक्रेता पर छुरी से हमला कर फरार आरोपी को बेकरिया पुलिस ने चार माह बाद सिवल क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

आरोपी शंकर गरासिया के खिलाफ बेकरिया, पिंडवाड़ा, जैसलमेर थानों में चोरी एवं मारपीट के अलावा आम्र्स एक्ट के तहत 10 प्रकरण दर्ज हंै। गौरतलब है कि बेकरिया थानाधिकारी शंकरलाल राव ने दर्ज रिपोर्ट के आधार पर बताया कि चार माह पहले फल, सब्जी बेचने वाले पदराड़ा, थाना सायरा हाल बेकरिया निवासी प्रमोद पुत्र छोगा लाल प्रजापत पर आरोपी दशरथ पुत्र शंकरलाल गरासिया निवासी नाता का वेरा ,थाना बेकरिया ने 28 अगस्त २०२१ शाम के वक्त बेकरिया हॉस्पिटल के पास शंकर धारदार छूरी लेकर प्रमोद के पीछे मारने के लिए दौड़ा भागते वक्त शंकर ने प्रमोद की पीठ पर तीन से चार बार छुरी से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA