सांडेराव विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कर अधिकारियों का किया सम्मान

PALI SIROHI ONLINE

सांडेराव महावीर मेवाड़ा की रिपोर्ट

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कर अधिकारियों का किया सम्मान।
साण्डेराव। विश्व पर्यावरण दिवस पर शनिवार को मारवाड़-गोड़वाड जन कल्याण सेवा समिति एवं वन विभाग के सयुक्त तत्वावधान में साण्डेराव-फालना सड़क मार्ग पर वन विभाग के अरावली पर्वत श्रृंखलाओं में पौधारोपण कर पर्यावरण दिवस को यादगार बनाया गया।

मारवाड़-गोड़वाड जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष जयदेव सिंह राणावत के सानिध्य में वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने निंबेशवर महादेव,गंगा बेरी वन क्षेत्र में 251 पेड़-पौधे लगा कर विश्व पर्यावरण दिवस को एक यादगार दिवस बनाया।इस दौरान वन विभाग के रेंजर महेंद्र पाल सिंह सुमेरपुर ने कहा कि पेड़-पौधे जीवन का आधार होते है।धरती को हरा भरा बनाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।

क्षेत्रिय वन अधिकारी चंदन सिंह चौहान बाली ने वन पर्यावरण व वन्य जीवों की रक्षा के लिए समाजसेवी संस्थाओ से आगे आने का किया आव्हान करते हुए नीम के वृक्ष के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना कर वृक्षों को रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने के साथ-साथ अधिक से अधिक वृक्ष लगाने व पर्यावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखने का संकल्प दिलाया।

इस दौरान मारवाड़-गोड़वाड जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष जयदेव सिंह राणावत ने कोरोना महामारी की दुसरी लहर में सख्त लाॅक डाउन के दौरान निरंतर फील्ड में सराहनीय सेवाएं देने वाले कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA