सिरोही के धनक ग्रुप द्वारा बनाई गई शार्ट फ़िल्म “मिजाज” शोशल मीडिया पर वायरल

PALI SIROHI ONLINE

महेंद्र सिंह परमार

सिरोही के धनक ग्रुप द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत बनाई गई शार्ट फ़िल्म मिज़ाज पहले सप्ताह में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, फिल्म को सप्ताहभर में ही 30 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देखा और सराहा, आपको बता दें की इस फ़िल्म को भारत सरकार द्वारा आयोजित फ़िल्म प्रतियोगिता “स्वच्छता फिल्मों का अमृत महोत्सव” के लिए भी भेजा गया है और धनक ग्रुप की तरफ से ये उनकी आधिकारिक प्रविष्टि हैं। इस फ़िल्म की शूटिंग स्वरूपगंज से 6 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में बसे गंगाजलिया महादेव मंदिर के आस पास की गई है।

धनक ग्रुप में जितेंद्र राजपुरोहित, दीपक सिंह राजपुरोहित, चंद्रकांत(चिंटू) सोलंकी, राजकुमार(प्रिंस), राहुल रावल, दीक्षित राजस्थानी सदस्य हैं। इस काल्पनिक फ़िल्म में एक वनरक्षक (फारेस्ट गॉर्ड) हैं जो लोगो को पहाड़ी इलाकों व मंदिर के आसपास कचरा फैलाने से रोकते नज़र आ रहे हैं। लेकिन लोग उनकी बातों को न मान कर, उन्हें नज़रअंदाज़ करते है और कचरा वही पर फेंक कर चले जाते है। इस बात से नाराज़ व दुखी होकर वह इन लोगो को सबक सिखाने और जागरूक करने के लिए एक योजना बनाते हैं। फ़िल्म का अंत काफी प्रेणनादायक और जागरूकतापूर्ण है।

सिरोही शहर के धनक ग्रुप की ओर से समाज को जागरूक करने के लिए बनाई गई यह शार्ट फिल्म उनके यूट्यूब पर धमाल मचा रही है। सप्ताहभर में ही इसे धनक फ़िल्म्स के यूट्यूब चैनल पर हज़ार से भी ज्यादा लोगो ने देख लिया हैं। फेसबुक,व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे 30 हजार से भी ज्यादा लोगो ने देखा एवं शेयर किया। फ़िल्म रिलीज होते ही दूसरे दिन सिरोही के आबूरोड, पिंडवाड़ा, रेवदर, शिवगंज सहित सभी तहसीलों के व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल हो गयी है और आम लोगो ने इसे काफी सराहा और प्रोत्साहन दिया।

हाल ही में इस फ़िल्म को माननीय जिला कलेक्टर महोदय भगवती प्रसाद ने देखा और इसे खूब सराहा है उनका कहना है कि “युवाओ में प्रतिभा की कमी नही हैं। आजकल सोशल मीडिया का ज़माना है और इस प्रकार की फिल्में जो कि समाज को एक सकारात्मक संदेश दे एवं जागरूक करने का कार्य करे, हमे ऐसे फिल्मकारों की सराहना और ऐसे युवाओ की हौसलाअफजाई करनी चाहिए।”

सिरोही SP धर्मेंद्र सिंह ने कहा
“धनक ग्रुप के युवा फिल्मकारों को इस प्रयास के लिए बहुत बधाई और आगे भी इसी प्रकार की जागरूकता फैलाने वाली फिल्में बनाते रहे।”

CMHO डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि ” आजकल सबसे ज्यादा बीमारियां फैलने का कारण हैं गंदगी और कचरा। इस फ़िल्म के जरिये धनक ग्रुप ने लोगों को कचरा न फैलने के लिए जागरूक करने का जो अद्भुत प्रयास किया है वो काफी सरहनीय हैं।”

SDM हसमुख कुमार ने कहा कि
“इसप्रकार के जागरूकता वाले संदेश लोगो तक पहुँचाने के लिए धनक ग्रुप को बहुत बहुत बधाई एवं इन सभी युवाओ के जोश को सलाम।”