गांव की मध्य आबादी क्षेत्र में सीमेंट की गोदाम से उड़ने वाली पम्मी से आसपास के ग्रामीणों का जीना दुर्लभ

PALI SIROHI ONLINE

गांव की मध्य आबादी क्षेत्र में सीमेंट की गोदाम से उड़ने वाली पम्मी से आसपास के ग्रामीणों का जीना दुर्लभ

देसुरी ( जगदीशसिंह गेहलोत )ग्राम पंचायत नारलाई की आबादी क्षेत्र में ग्राम पंचायत द्वारा बनाई गई दुकान में सीमेंट का गोदाम लगा हुआ है जहां पर हर चौथे पांचवें दिन बड़ा ट्रेलर सीमेंट भरकर खाली होता है उक्त ट्रेलर को 4 घंटों तक खाली होने का समय लगता है इस दरमियान आसपास के दुकानदारों को दुकानें बंद करनी पड़ती है।

वही आसपास के रहने वालों को खाना पीना और जीना दुर्लभ हो जाता है इस बारे में स्थानीय वरिष्ठ सीनियर सिटीजन सोनाराम राठौड़ चुन्नी लाल माली कस्तूर चंद्र माली ने बताया कि हम ने उक्त परेशानी स्थानीय ग्राम पंचायत सरपंच शेखर मीणा को कई बार बताइए लेकिन इस बारे कोई आवश्यक कदम नहीं उठाने से हमारा जीना दुर्लभ हो गया है

वरिष्ठ सीनियर सिटीजन ने बताया सीमेंट की पम्मी उठने से हमारे शरीर में खुजली का रोग हो रहा है वही हमारे श्वास लेने में भी काफी तकलीफ पैदा हो रही है खाने के सामान में पम्मी गिर रही है जिससे हमारा जीना दुर्लभ हो गया है हम स्थानीय सरपंच शेखर मीणा ग्राम विकास अधिकारी अचलसिंह सोलंकी को इस समस्या से अवगत कराया है आशा करते हैं कि जल्द ही इस समस्या का निवारण करवाया जाएगा। फिर भी इसका निवारण नहीं हुआ तो क्षेत्रीय विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत क्षेत्रीय सांसद पी पी चौधरी जिला कलेक्टर पाली उपखंड अधिकारी देसूरी विकास अधिकारी देसूरी को अवगत कराते हुए समस्या का समाधान कराने की मांग की जाएगी।

इनका कहना है

मेरी जानकारी में यह बात नहीं थी कि यहां सीमेंट का गोदाम है पम्मी उड़ने से आसपास के ग्रामीणों को दिक्कत हो रही है यह जानकारी मुझे आज ही मिली है आज मैं मेरी अधीनस्थ पंचायत सिंदरली में हूं नारलाई ग्राम पंचायत आते ही उक्त व्यापारी को नोटिस जारी कर दी कर दिया जाएगा दुकान में सीमेंट के अलावा कुछ भी स्टॉक रखें मगर सीमेंट नहीं रखें आम लोगों को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। अगर सीनियर सिटीजन और आसपास के लोगों को तकलीफ है तो इस समस्या का जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा।

अचल सिंह सोलंकी
ग्राम विकास अधिकारी नारलाई

मैंने दुकान भाड़े लिया हुआ है और गोदाम यही रहेगा सीमेंट की पम्मी उठने से कोई आदमी मर नहीं जाते खाली करने वाले सीमेंट खाली करते हैं वह तो नहीं मरते हम सीमेंट बेचते हैं हम भी नहीं मरे जिसको तकलीफ है वह शिकायत करें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता आज के जमाने में पैसों से सब कुछ खरीदा जा सकता है आपको जितनी शिकायत करनी है उतनी करें।