बाली में निजी शिक्षण संघ ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर उपखण्ड अधिकारी को दिया ज्ञापन

PALI SIROHI ONLINE

ललित वैष्णव बाली

बाली में निजी शिक्षण संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम बाली उपखण्ड अधिकारी अतुल प्रकाश को अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया बाली में निजी शिक्षण संघ के अध्यक्ष महेश शर्मा व सचिव मांगीलाल प्रमाण के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन को बाली उपखंड अधिकारी अतुल प्रकाश को दिए ज्ञापन में लिखा कि कोरोना काल में विभिन्न संकटों से जूझ रही निजी स्कूलों की मदद करने की मांग की वही लिखा कि मार्च 2020 से निजी स्कूल बंद है। इस वजह से निजी स्कूलों के सामने विभिन्न समस्या उत्पन्न हो रही है।

शिक्षण संघ ने लिखा कि राज्य सरकार द्वारा बिना पीसी छात्रों को प्रवेश देने के आदेश को तत्काल निरस्त किया जाए। कक्षा प्रथम से बारहवीं तक स्कूलों को शीघ्र खोला जाए सन 2020 व 21 आरटीई का भुगतान सभी को बिना सर्च किया जाए आरटीई का पैसा स्कूलों के लिए संजीवनी बूटी है लेकिन सरकार ने जिन्होंने ऑनलाइन नहीं पढ़ाया है उसका पेमेंट रोक दिया है जबकि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा नहीं दे पा रहे हैं अतः सभी को 2020-21 का आरटीई का भुगतान बिना सर्त करने की मांग लिखी।

वही मार्च 2020 से स्कूल बंद है कुछ समय के लिए किस से स्थगित हुई थी लेकिन स्कूल खुली नहीं किस्तों के लिए बैंक वाले परेशान कर रहे हैं अतः निवेदन है कि स्कूल संचालक व स्कूलों को विभिन्न प्रकार के ऋण की किस्तों में छूट प्रदान की मांग की। इस दौरान विभिन्न निजी स्कूलों के संचालक शिक्षक मौजूद रहे।