मारवाड़ जंक्शन तहसील के गुड़ा केसरसिंह स्थित उचित मूल्य की दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

PALI SIROHI ONLINE

पाली रसद विभाग ने मारवाड़ जंक्शन तहसील क्षेत्र के गुड़ा केसरसिंह स्थित उचित मूल्य की दुकान मैसर्स राजाराम केसाराम के खिलाफ सिरियारी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

यह मुकदमा उचित मूल्य की दुकान का प्राधिकार पत्र निलम्बित करने के बाद भी पोस मशीन एवं स्टाॅक अस्थाई डीलर को हस्तांतरित नहीं करने पर करवाया गया है।
प्रवर्तन निरीक्षक मुरारी लाल शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों पहले गुडा केसरसिंह की उचित मूल्य दुकान मैसर्स राजाराम केसाराम के यहां अनियमितता बरतने पर मारवाड़ जंक्शन के तत्कालीन प्रवर्तन अधिकारी तेजसिंह मेडतिया की अनुशंषा के आधार पर उनका प्राधिकार पत्र निलम्बित किया गया था। प्रवर्तन निरीक्षक कृष्णा कंवर भाटी व जितेन्द्रसिंह आशिया की जांच टीम की रिपोर्ट 17 जुलाई 2020 के आधार पर निलम्बन के बाद भी मैसर्स राजाराम केसाराम को जारी पोस मशीन तथा चीनी व कैरोसिन का शेष स्टाॅक हस्तांतरित नहीं किया गया। राशन विक्रेता को कई बार अवसर देने के बावजूद पोस मशीन व शेष स्टाॅक की सुपूर्दगी नहीं की गई।उन्होंने बताया कि उचित मूल्य दुकानदार द्वारा राजस्थान खाद्यान एवं अन्य आवश्यक पदार्थ (वितरण का विनियमन) आदेश 1976 के तहत जारी अधिकार पत्र की शर्तो का स्पष्ट उल्लंघन किया गया है। इस कारण उक्त उचित मूल्य दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।