प्रदेश में दस से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,जाने कहा कितनी हुई बारिश

PALI SIROHI ONLINE

JAIPUR। प्रदेशभर में मानसून कहि तेज बरस रहा है तो कहि जिले सूखे की तरह ही हैं। रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण मौसम खुशनुमा होने के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। आज सुबह जयपुर का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ।
लगातार हो रही बारिश के कारण ये राहत कुछ जगहों पर लोगों के लिए आफत भी बनने लगी है।

इन जिलो में हो सकती है बारिश

तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश तथा कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। 4-5 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी हो सकती है। वहीं विभाग ने आज जयपुर, झालावाड़, अलवर, दौसा, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं, नागौर, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद, टोंक और कोटा में तेज बारिश की संभावना जताई है।बढ़ने लगी परेशानी लगातार हो रही बारिश से कई कच्ची बस्तियों में पानी भर गया जिसे रातभर मडपंपों से पानी निकाला जा रहा है।

जयपुर के झोटवाड़ा स्थित केडिया पैलेस के पास पानी में फंसी कार से चार लोगों को मुश्किल से बाहर निकाला। आमेर में हाड़ीपुरा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय सहित आसपास की आंगनबाडयि़ों में पानी भर गया।यहां भी तेज बारिश सवाईमाधोपुर, बारां के शाहाबाद , छीपाबड़ौद छबड़ा, मांगरोल में भारी बारिश से कई गांव टापू बन गए हैं। वहीं गांवों में पानी घुसने से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है।

कहा कितनी हुई बारिश

वहीं बीते 24 घंटे में आज सुबह तक टोंक के उनियारा में 170 एमएम बारिश दर्ज की गई। देवली के नगरफोर्ट तालाब ओवरफ्लो होने से ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई। करौली, बूंदी सहित कई जगहों पर जलभराव होने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। बाड़ी बसेडी धौलपुर मार्ग बरसात के कारण पूरी तरह से प्रभावित है।