पाली उपखंड अधिकारी देशलदान की अध्यक्षता में विवाह स्थल,होटल मालिको एवं मेरिज गार्डन संचालको की आवश्यक बैठक आयोजित

PALI SIROHI ONLINE

पाली नगरीय क्षैत्र में कोविड 19 की दूसरी लहर को रोकने एवं इसके प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर गुरूवार को नगर परिषद टाउन हाल में उपखंड अधिकारी देशलदान की अध्यक्षता में समस्त विवाह स्थल,होटल मालिको एवं मेरिज गार्डन संचालको की आवश्यक बैठक आयोजित की गई।

बैठक मे उपखंड अधिकारी ने कहा कि पाली शहर में आगामी दिनो में विवाह एवं धार्मिक आयोजन होंगे। उसमें होटल एवं मेरिज गार्डन संचालको को आवश्यक रूप से मास्क ,सेनेटाईजर की अनिवार्यता, सामाजिक दूरी का पालन,नो मास्क नो एंट्री की सख्ती से पालना करवाना,प्रत्येक प्रवेश द्वार पर थर्मल स्केनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के साथ ही कोरोना गाईडलाईन की पूर्णतया पालन करवाना आवश्यक होगा।

विवाह आयोजन की पूर्व सूचना देना आवश्यक
उपखंड अधिकारी ने कहा कि आयोजनकर्ताओ को विवाह संबधी सूचना आवश्यक रूप से उपखंड कार्यालय में व्यक्तिगत या विभागीय ईमेल [email protected] के माध्यम से पूर्व सूचना देना आवश्यक होगा। जिसमें प्रार्थना पत्र, विवाह पत्रिका की प्रतिलिपि, वर वधु की आयु संबधी दस्तावेज,एवं आमत्रिंत किये गए 50 व्यक्तियो की सूची आवश्यक रूप से देेनी होगी। आयोजन कर्ता द्वारा विवाह आयोजन की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी एवं उपखंड अधिकारी द्वारा मांगने पर उपलब्ध करवाई जाएगी। यदि मेरिज गार्डन /स्थान कोविड 19 प्रोटोकाल के प्रावधानो का उल्लघंन करता पाया गया तो उसको एक सप्ताह के लिए सील कर दिया जाएगा।
होम डिलेवरी रात्रि 8 बजे तक रहेगी अनुमत
उन्होने कहा कि समस्त रेस्टोरेन्टस /क्लब को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। इसके लिए बैठक व्यवस्था को अल्टरनेट रूप सं बंद रखा जाएगा। रेस्टोरेन्टस /क्लब में रात्रिकालीन कफर्यू की पालना सुनिश्चित की जावेगी। परन्तु रेस्टोरेन्टस से होम डिलीवरी रात्रि 8 बजे तक अनुमत रहेगी।