पाली जिला पेंटर/चित्रकार संघ ने जरुरतमंद चित्रकारों,कलाकारों को सहायता को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

PALI SIROHI ONLINE

पाली 6 अगस्त, पाली जिला पेंटर/चित्रकार संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को जरुरतमंद चित्रकारों, कलाकारों को सहायता को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

चित्रकार संघ के मिडिया प्रभारी प्रकाश जोशी ने बताया कि पाली जिला पेंटर चित्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राजु भाई प्रजापत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कलाकार कल्याण कोष में पेंटर/चित्रकारों को सम्मिलित करने की मांग की, कोषाध्यक्ष सुकेश कुमार के अनुसार कला साहित्य सांस्कृतिक एवं पुरातत्व विभाग के अन्तर्गत मुख्यमंत्री महोदय बजट घोषणा संख्या 221 वर्ष 2021-22 में प्रदेश में जरुरतमंद कलाकारों में चित्रकारों को भी सम्मिलित किया जाए।

कोविड के प्रथम चरण में पाली सहित राज्यों के पेंटरों चित्रकारों ने जिले के पूरे शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह पर स्लोगन,नारे,व चित्रांकन के माध्यम से जन जागरुकता लाने का कार्य निशुल्क भाव से किया गया।

जिले के सभी पेंटर/ चित्रकारों द्वारा कोरोना संकट काल में जितना हों सका गांव,व ग्रामीणो की सड़कों व दिवारो पर पेंटिंग बना कर कोरोना बचाव हेतु सन्देश देकर प्रशासन के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर जन जागरुकता हेतु संघ द्वारा कोरोना वोरियरस बन कर कार्य किया। इस कार्यक्रम में पाली सहित जिले भर के चित्रकारों ने भाग लिया।