पाली नर्सिंग प्रशिक्षणार्थियों का नाईटिंगेल शपथ कार्यक्रम आयोजित

PALI SIROHI ONLINE

पाली नर्सिंग प्रशिक्षणार्थियों का नाईटिंगेल शपथ कार्यक्रम आयोजित
सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा ने एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र की नवचयनित प्रशिक्षणार्थियों को दिलवाई शपथ
पाली, 7 अगस्त 2021
राजकीय बांगड़ चिकित्सालय स्थित जिला प्रशिक्षण केन्द्र में शनिवार को शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस मौके पर पाली सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा ने प्रथम वर्ष में प्रशिक्षणाधीन प्रशिक्षणार्थियों को नाईटिंगेल शपथ दिलवाई। जिला प्रशिक्षण केन्द्र केे प्रधानाचार्य केसी सैनी ने बताया कि आधुनिक नर्सिंग की जननी सुश्री फ्लोरेन्स नाईटिंगेल की शपथ लेने के बाद ही नर्सिंग का विधिवत कार्य प्रारम्भ किया जाता है। इसी क्रम में शनिवार को राजकीय बांगड़ चिकित्सालय स्थित जिला प्रशिक्षण केन्द्र पर प्रथम वर्ष में प्रशिक्षणाधीन प्रशिक्षणार्थियों को नाईटिंगेल शपथ दिलवाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि पाली जिले के सीएमएचओ डॉ आरपी मिर्धा द्वारा प्रथम वर्ष के प्रशिक्षणार्थियों को सुश्री फ्लोरेन्स नाईटिंगेल की शपथ दिलवाने के बाद उन्हें राजकीय बांगड़ चिकित्सालय में क्लीनिकल प्रशिक्षण के लिए सोमवार से भेजा जायेगा। सुश्री फ्लोरेन्स नाईटिंगेल की शपथ के दौरान सभी प्रशिक्षणार्थी अपने हाथों में मोमबत्ती प्रज्जवलित कर शपथ पढ़कर सेवा की सीख ली।

इस मौके पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. विकास मारवाल, डीपीसी डॉ. विजेन्द्र पाल सिंह, प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षक श्रीमती लूसी चाको, श्रीमती जिस्मा जोन, दिनेश कुमार, पारसमल कुमावत, महेन्द्र कुमार, आईईसी समन्वयक नन्दलाल शर्मा सहित प्रशिक्षण केंद्र एवं विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।