जिला कलक्टर अंश दीप की अध्यक्षता में कोविड़ 19 समीक्षा बैठक आयोजित

PALI SIROHI ONLINE

पाली में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित राजीव गांधी सूचना केन्द्र पर जिला कलक्टर अंश दीप की अध्यक्षता में कोविड़ 19 समीक्षा एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के संबंध में वीडियो काॅन्फ्रेसिंग का आयोजन किया गया। वीसी में जिला कलक्टर अंश दीप ने वैक्सीनेशन के संबंध में नियमित प्रगति रिपोर्ट भिजवाने एवं नियत टारगेट अर्जित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जोइन्ट इन्फोर्समेंट टीम कोर कमेटी द्वारा भिजवाई जा रही सूचनाओं पर कार्यवाही करते हुए बाहर से बगैर आरटीपीसीआर जांच के आ रहे प्रवासियों के सैम्पल करवाकर होम क्वारेंटाईन की व्यवस्था कर बाॅण्ड भरवाऐं। यदि कोई व्यक्ति बाॅण्ड भरने से मना करता है तो उसके लिए संस्थागत क्वारेंटाइन की व्यवस्था की जाए। वीसी में जिला कलक्टर ने कोविड़ गाइडलाइन की पालना न करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने जिला स्तरीय कोविड़ गाइडलाइन की पालनार्थ बने प्रकोष्ठों के साथ समन्वय कर उचित कार्यवाही करने के सभी उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया। साथ ही जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना कार्यक्रम के तहत एक अप्रेल से अब तक लक्ष्यों के बारे में प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला कलक्टर अंश दीप ने प्रत्येक परिवार को 5 लाख रूपए तक का कैशलेस उपचार उपलब्ध करवाने वाली महत्वाकांक्षी ‘मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना’ में अधिकाधिक पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पंजीकरण तिथि को 10 अप्रैल से बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। एक मई से लागू होने वाली इस योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने, प्रीमियम जमा करने तथा प्रिटिंग के लिए ई-मित्र को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी। यह शुल्क राज्य सरकार वहन करेगी।
वीसी में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी, उपखण्ड अधिकारी उत्सव कौशल, सीईओ पीएस नागा, एसीईओ शक्तिसिंह भाटी, डीटीओ राजेन्द्र दवे, पीआरओ वेद प्रकाश आशिया, कृषि विस्तार उप निदेशक जितेन्द्रसिंह शक्तावत, डीओआईटी उप निदेशक राजेश चौधरी, सांख्यिकी अधिकारी हरिशचन्द पारीक समेत समस्त कोविड़ प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहप्रभारी उपस्थित रहे।