मानसून का इन्तजार आगे बढ़ा,अब 23 से बढ़ेगी मानसूनी गतिविधियां

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर। प्रदेश में मानसून की गतिविधियां फिर कम हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य पर बने परिसंचरण तंत्र का प्रभाव खत्म होने की वजह से आगामी 3 दिन तक प्रदेश में तेज या भारी बरसात की संभावना नहीं है।

कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश जरूर हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार 23 जुलाई से एक बार फिर कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी।

हालांकि इस बीच स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने आज भी पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बरसात की भविष्यवाणी की है।आज इन जिलों में हो सकती है

बरसात मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार यूं तो तीन दिन मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन, कुछ इलाकों में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ छिटपुट बरसात देखने को मिल सकती है।

मौषम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, चित्तोडगढ़़, बूंदी, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन व वज्रपात के साथ हल्की बरसात हो सकती है।

स्काईमेट ने दी भारी बरसात की चेतावनी इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बरसात भी हो सकती है।