पाली जिला प्रशासन के निर्देश पर शहरी क्षैत्र में कक्षा प्रथम से नवम तक के विधालयो के संचालन पर पूर्णतया रोक के बावजूद शहरी क्षैत्र में निजि विधालयो के संचालन की सूचना आवश्यक कार्यवाही हुई

PALI SIROHI ONLINE

पाली में जिला प्रशासन के निर्देश पर शहरी क्षैत्र में कक्षा प्रथम से नवम तक के विधालयो के संचालन पर पूर्णतया रोक के बावजूद शहरी क्षैत्र में निजि विधालयो के संचालको द्वारा विधालय संचालन की सूचना पर बुधवार को विभागीय अधिकारियो ने निजि विधालयो का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही की।
मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से हाल ही में जारी की गई कोरोना एडवाइजरी के तहत कक्षा नवम तक विधार्थियो के अध्यापन कार्य पर रोक होने के बावजूद कुछ निजि विधालय संचालित हो रहे थे।

जिस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभान सिंह भाटी एवं सहायक निदेशक सोहन लाल भाटी ने हंस निर्वाण विधालय,आईमाता उच्च माध्यमिक विधालय, कंकु देवी बालिका उ.मा.वि.एम.एस.कवाड इंटरनेश्नल स्कूल, रेम्बो पब्लिक स्कूल समेत विधालयो का आकस्मिक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने बताया कि अधिकांश विधालयो द्वारा कोरोना एडवाइजरी के तहत मास्क, सेनेटाईजर एवं सामाजिक दूरी आदि की पालना की जा रही है। वही आईमाता उ.मा.वि. व कंकु देवी बालिका विधालय में रोक के बावजूद निचले स्तर के विधार्थियो को अध्यापन कार्य करवाया जा रहा है। जिस पर संचालको के खिलाफ राज्य सरकार के निर्देशो की अवमानना करने पर उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि विधालयो का निरीक्षण अभियान आगे भी जारी रहेगा।