पाली जिला कलक्टर ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज सभी प्रकरणों का संबंधित विभाग निर्धारित समयावधि में निष्पादन करें

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिला कलक्टर अंश दीप ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज सभी प्रकरणों का संबंधित विभाग निर्धारित समयावधि में निष्पादन करें। कोई भी ग्रीविनेंश ज्यादा समय तक लम्बित न रहे।
जिला कलक्टर ने सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले से संबंधित कुछ विभागों की आमजन द्वारा की गई सम्पर्क पोर्टल पर शिकायतें काफी लम्बे समय से लम्बित है। सभी संबंधित विभाग के अधिकारी इन प्रकरणों का गुणवत्ता पूर्वक निराकरण निर्धारित अवधि में करे।

उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, सफाई, नकल प्राप्ति आदि की छोटी-छोटी शिकायतों का तुरंत निपटारा किया जाना आवश्यक है। ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज, पुलिस, राजस्व, जलदाय एवं बिजली महकमे में काफी समय से प्रकरण लम्बित है जिनका गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने, पुलिस कार्यवाही करने संबंधित मामलों में भी तत्परता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रकरणों के निस्तारण के मामलों में भी पाली जिला राज्य में दुसरे स्थान पर है परन्तु कई बार सर्विस मेटर व अन्य छोटे प्रकरणों के कारण पैंनडेंसी अधिक हो जाती है। अधिकारी इस पर व्यक्तिशः ध्यान देकर मामलों का निस्तारण समय पर कर लोगों को राहत प्रदान करें।
बैठक में यूआईटी सचिव वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि पुलिस, ग्रामीण विकास, जलदाय, मनरेगा, यातायात, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रकरण अधिक समय से लम्बित है। जिनमें नगर निकायों के 200 से अधिक, पुलिस विभाग के 109, चिकित्सा विभाग 71 प्रकरण लम्बित चल रहे है। इसके साथ ही शिक्षा, राजस्व, डिस्काॅम के प्रकरणों पर भी तुरंत कार्यवाही की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि सम्पर्क पोर्टल के साथ-साथ मुख्यमंत्री सुनवाई का अधिकार, मुख्यमंत्री पोर्टल, राज्यपाल कार्यालय से प्राप्त ग्रीविनेंश आदि का भी समय पर निस्तारण करना जरूरी है। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक कालुराम रावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभानसिंह भाटी, यूआईटी सचिव वीरेन्द्रसिंह चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपालसिंह, उपखण्ड अधिकारी देशलदान चारण, उप पुलिस अधीक्षक निशांत भारद्वाज, जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश राठौड, जिला उद्योग महाप्रबंधक रज्जाक अली, उप निदेशक कृषि विस्तार जितेन्द्रसिंह शक्तावत, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, अरविन्दसिंह राजपुरोहित, मनोज जैन, हिमांशु व्यास, वीरेन्द्रपाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहै।