झमाझम बरसे इंद्र राजा, दुकानों में घुसा पानी,सड़के हुई जलमग्न

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर। प्रदेश के हिण्डौनसिटी में दिन भर आसमां में डेरा डाले रहे मेघ गुरुवार देर रात जमकर बरसे। मंद तो कभी तेज रफ्तार में तडके में हुई बारिश से बाजार जलमग्न हो गए।

इस दौरान बाजार में दुकानों में पानी घुसा गया। रात में दुकानें बंद होने से जमीन पर निचली रेकों में रखा सामान भी गया। सूचना पर रात में ही बाजार में पहुंचे दुकानदारों ने दुकानों में सामान को सुरक्षित रखवाया।

वहीं शुक्रवार सुबह करौली रोड की तरफ से पानी की आवक होने से कोतवाली के पीछे की कॉलोनियों में जलभराव से बाढ़ जैसे हालात हो गए।शहर में रात करीब साढ़े 10 बजे शुरू हुए झमाझम बारिश के दौर से आधी रात रास्ते व बाजार जलमग्न हो गए। लगातार बारिश होने से बाजार में पानी दुकानों की चौखट को छू गया।

कटरा बाजार पुरानी मंडी बाजार, शीतला चौराहा बाजार के रास्ते जलमग्न हो गए। बारिश का दौर नहीं थमने से बाजार क्षेत्र के निवासी दुकानदारा चौकस हो गए। लोगों के अनुसार तडके करीब तीन बजे पुरानी मंडी व कटरा बाजार में दुकानों में पानी घुस गया। इससे कपडे, किराना अन्य दुकानों में निचली रैक व जमीन पर रखा सामान खराब हो गया।

लोगों की सूचना पर दुकानदारों ने रात में घरों से दुकानोंं पर पहुंच सामान का रखरखाब किया।धंसी सड़कें , फंसे वाहन बाजार में रात भर जल भराव की स्थिति रहने से कई स्थानों में सीवर लाइन के ऊपर सड़क धंस गई। सुबह सड़क में बने गड्ढ़ों में वाहन फंस गए। वहीं पैदल राहगीर व दुपहिया वाहन चालक सडक पर काफी लम्बाई में बने गड्ढ़ोंं में गिर कर घायल हो गए। शुक्रवार सुबह डेम्परोड बाजार में सड़क धंसने से एक बोलेरो जीप फंस गई। दोपहर बाद तक जीप के फंसे रहने से लोगों का आवागमन में परेशानी हुई। इधर जल निकासी का समुचित इंतजाम नहीं होने से स्टेशन रोड, हाई स्कूल के सामने, कटरा बाजार, पुरानी मंडी बाजार, ब्राह्मण धर्मशाला के सामने शीतला चौराहा बाजार व केशव मार्ग मेंं पानी भर गया।


बारिश के बाद आए पानी से कॉलोनियों जलमग्न- रात भर तेज बारिश के बाद शुक्रवार सुबह करौली रोड की तरफ से बहकर आए पानी से कई कॉलोनियों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। वार्ड 19 व 20 की सभी कॉलोनियों के रास्ते जलमग्न हो गए। वहीं घरों में पानी घुस गया। रावण की रुण्डी के रास्ते आए पानी का बहाव दोपहर बाद तक रहा। वार्ड क्षेत्र में जल भराव होने से पाार्षद अब्दुल मुगनी व इमरान सैफी ने जल निकासी का प्रबंध कराए। मौके पर नगर परिषद का दस्ता बुलवा कर गौशाला के पास से नालों को खुलवाया। इधर सरस डेयरी व अभय विद्या मंदिर के सामने नाला अवरुद्ध होने से जल भराव हो गया। परिषद के सफाई निरीक्षक खलीक अहमद ने जेसीबी से नालों की सफाई कराई। वहीं जलसेन पेटे में सड़क की एक पुलिया के अवरुद्ध होने से तलाब में जल आवक रुक गई। सूचना पर पहुंचे परिषद के दस्ते ने पुलिया से जल निकासी सुचारू कराई।