कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सुमेरपुर पुर्व उप प्रधान करणोत के निधन पर शोक की लहर

PALI SUROHI ONLINE

महावीर मेवाड़ा सांडेराव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सुमेरपुर पुर्व उप प्रधान करणोत अब इस दुनिया में नहीं रहे,क्षेत्र के ग्रामीणो को दुःखद समाचार मिलते ही उनकी आंखो से आँसु रूक नहीं पाएं।

बिरामी गरीबों के मसीहा एवं समाज सेवी दिलीप सिंह करणोत की मौत पर हर कोई आँसू बहा रहा था,बिरामी सहित आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में पूरे दिन नहीं जले चूल्हे।

साण्डेराव। पाली जिले के सुमेरपुर क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं सुमेरपुर पंचायत समिति के पुर्व उप प्रधान दिलीप सिंह करणोत बिरामी ने अहमदाबाद के अस्पताल में बुधवार अल सुबह इस दुनिया से अंतिम विदाई ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए करणोत सुमेरपुर ब्लाॅक कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर एवं राजनैतिक क्षेत्र में अच्छी पहचान रखने वाले करणोत के निधन का समाचार पहुंचते ही ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब व बेसहारा लोगों के जैसे भगवान ही अब इस दुनिया में नहीं रहे,बुधवार पुरे दिन बिरामी सहित आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घर के चूल्हे तक नही जले।

कांग्रेस पार्टी में सोनिया गाँधी से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से अच्छी पहचान रखने वाले करणोत ने जिले भर में पिछले वर्ष कोरोना लाॅक डाउन में एक अच्छे भामाशाह की तरह से गरीब व बेसहारा लोगों को भोजन के पैकेट व जरूरतमंद लोगों को घर-घर जाकर खाघ सामग्री के कीट वितरण कर हर आमजन की सहायता करने वाले की अचानक मौत का समाचार सुनकर हर कोई आचार्य संकित रह गया।

मारवाड़-गोड़वाड जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष जयदेव सिंह राणावत ने बताया कि क्षत्रिय राजपूत समाज सहित हर आमजन ने आज एक गरीबों के मसीहा को खो दिया है। उनके अंतिम संस्कार में कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए बिरामी गांव में आज दूर दूर तक लोगों का अपने अपने घरों में रोने व मातम का शौर सुनाई दे रहा था।